बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ग्रामीणों के विरोध के बाद सड़क निर्माण में सामग्री की गुणवत्ता की जांच के लिए टीम गठित, एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के निर्देश

ग्रामीणों के विरोध के बाद सड़क निर्माण में सामग्री की गुणवत्ता की जांच के लिए टीम गठित, एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के निर्देश

सुपौल. त्रिवेणीगंज मुख्य बाजार स्थित जनता रोड से वंशी चौक होते हुए मेला ग्राउंड तक 1.680 किलोमीटर पक्की सड़क निर्माण कार्य में घटिया सामग्री की बात पर लोगों के द्वारा विरोध जताते हुए कार्य को बंद करवा दिया था. इस पर जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने चार सदस्यीय टीम का गठन किया है. अनुमंडल पदाधिकारी ने भी इस सड़क में बरती जा रही अनियमितता की जानकारी जिलाधिकारी को दी थी. डीएम ने टीम को सड़क की स्थलीय जांच कर जांच प्रतिवेदन एक सप्ताह के अंदर देने का निर्देश दिया है.

ग्रामीणों ने जताया था विरोध

मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत त्रिवेणीगंज बाजार के एनएच 327 ई जनता रोड से वंशी चौक होते हुए मेला ग्राउंड तक 68 लाख 18 हजार 345 लाख रुपये की लागत से 1.680 किमी सड़क का निर्माण संवेदक अरविंद कुमार सिंह बेली रोड पटना के द्वारा कार्य कराया जा रहा था. ग्रामीणों का आरोप है कि देर रात जब सभी ग्रामीण सो रहे थे. उस दरम्यान इस सड़क का निर्माण कर खानापूर्ति की गई थी और सड़क बनते ही उखड़ने लगी है. ग्रामीणों ने निर्माण कार्य को रोक दिया था.

ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे हंगामे की जानकारी जब एसडीएम एस जेड हसन को हुई तो उन्होंने बीपीआरओ रूपेश कुमार राय को स्थल पर भेजा था और खुद भी जाकर जिलाधिकारी को स्थिति से अवगत कराया. जांच टीम में शामिल अनुमंडल पदाधिकारी, त्रिवेणीगंज कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग, पथ प्रमंडल, सुपौल को कहा गया है कि संबंधित सड़क की स्थलीय जांच कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट सौंपे जाने की बात कही थी. बनाए गए रोड की बुधवार को एसडीएम के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा स्थल की जांच की.

 जिला अधिकारी के आदेश अनुसार जांच टीम गठित कर बनाए गये सड़क की मेटियरल का सैम्पल लिया जा रहा है. सैम्पल लेकर लैब में गुणवत्ता की जांच होगी, जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. मौको पर जांच टीम शामिल कार्यापालक अभियंता योगेन्द्र  कुमार ने बताया कि संवेदक अरविंद कुमार सिंह बेली रोड पटना के द्वारा रोड बनाईं जा चुकी है. जो कि स्थल पर गुणवत्ताविहीन कार्य पाया गया है. 

Suggested News