तेल की कीमतों में कमी के बाद केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को दिया चैलेंज - अपने मुख्यमंत्रियों से कटौती के निर्देश दें

तेल की कीमतों में कमी के बाद केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को दिया चैलेंज - अपने मुख्यमंत्रियों से कटौती के निर्देश दें

PATNA : दीपावली के अवसर पर केंद्र की मोदी  सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती कर जहां देशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है, जिसके बाद एनडीए के तमाम नेता उन्हें इस फैसले के लिए बधाई दे रहे हैं। लेकिन मोदी सरकार में मंत्री और बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह प्रधानमंत्री को इस फैसले के लिए बधाई देने के साथ ही कांग्रेस व राहुल गांधी के लिए एक चुनौती पेश कर दी है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दीपावली पर प्रधानमंत्री ने पेट्रोल में पांच रुपए और डीजल की कीमतों में कटौती करने का बड़ा फैसला लिया है। यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है, जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले के बाद भाजपा शासित अधिकतर राज्यों ने अपने प्रदेश में पेट्रोल की कीमतों में कटौती कर दी है। यहां तक कि यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यहां योगी सरकार ने पेट्रोल की दरों में सात रुपए और डीजल में 2 रुपए की कमी की है। मतलब यहां पेट्रोल डीजल की कीमत 12-12 रुपए कम हो गई है। 


कांग्रेस शासित राज्यों को दी चुनौती

गिरिराज सिंह ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों ने वैट की दरों में कमी कर दी है। वहीं कांग्रेस के नेता इस पर राजनीति कर रहे हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री ने अपनी तरफ से पहल कर दी है। अब आपकी बारी है कि अपने मुख्यमंत्रियों को यह निर्देश दें कि वह वैट की दरों में कमी करें।

बता दें बीते शनिवार को केंद्र सरकार ने देशवासियों को दीपावली का तोहफा देते हुए पेट्रोल-डीजल के उत्पाद शुल्क में पांच और 10 रुपए की कमी करने की घोषणा की थी। जिसका पूरे देश ने स्वागत किया। वहीं विपक्ष की तरफ से उपचुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद की मजबूरी बताया है।

Find Us on Facebook

Trending News