लोहे का पुल, मोबाइल टावर की चोरी के बाद अब किमी लंबी सड़क रातों रात हुई गायब, गांव के साथ प्रशासन भी हैरान

लोहे का पुल, मोबाइल टावर की चोरी के बाद अब किमी लंबी सड़क रातों रात हुई गायब, गांव के साथ प्रशासन भी हैरान

BANKA : बिहार में लोहे का पुल चोरी हो जाता है, मोबाइल टावर चोरी हो जाता है, अब रातों रात पूरा एक किलोमीटर सड़क ही चोरी हो गया है और सड़क की जगह खेत की जुताई हुई नजर आई और उसमें गेहूं भी बो दिया गया। सुबह जब लोगों ने देखा तो हैरान रह गए। अब मामले की जानकारी होने के बाद जिला प्रशासन जांच में जुटी है कि आखिर यह कैसे हुआ।

सड़क चोरी होने का हैरान करने वाला यह मामला बांका जिले के रजौन प्रखंड के खरौनी गांव का है। यहां रातों-रात करीब 1 किमी सड़क गायब हो गई। सड़क की जगह जोता हुआ खेत नजर आया। रातों रात एक किलोमीटर कच्ची सड़क को जोतकर गेंहू की बुआई कर दी गई। सुबह जब लोग उठे तो देखा कि सड़क गायब है। 

बताया गया कि यह सड़क खरौनी और खादमपुर गांव को जोड़ती है। खादमपुर और खरौनी गांव के लोगों ने इस सड़क पर बड़ी गाड़ियों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। जिसके बाद सड़क के आसपास जिन दबंगों की जमीन थी उन्होंने सोमवार की रात इस पर कब्जा कर खेती कर दी।

दोनों गांव के बीच एकमात्र सड़क
 मुखिया आरती देवी ने कहा कि खादमपुर और खरौनी गांव के बीच यह कच्ची सड़क थी। दोनों गांव जाने के लिए एकमात्र सड़क थी, जिसे जोतकर गेहूं की बुआई कर दी गई है। लोगों ने इसकी शिकायत की है। मामले की जांच की जा रही है। सीओ को आवेदन देकर कार्रवाई को कहा गया है। लोगों ने कहा कि इस सड़क का इस्तेमाल वे सालों से करते आ रहे हैं।

ग्रामीणों ने कहा-आने जाने में हो रही है काफी परेशानी
 खादमपुर गांव के परमानंद सिंह और आशुतोष सिंह ने बताया कि गांव तक आने जाने के लिए यह एकमात्र रास्ता है। अब काफी परेशानी हो रही है। गांव तक गाड़ी नहीं पहुंच पा रही है। पगडंडी के सहारे पैदल आ-जा रहे हैं। सीओ को आवेदन दिया गया है और कार्रवाई की मांग की गई है।

उधर, प्रशासन भी सड़क को खोजने में जुट गई है कि आखिरकार जिस कच्ची सड़क से होकर ग्रामीण वर्षों से आवाजाही करते थे, वह कच्ची सड़क सरकारी कागजात में रास्ता है भी या नहीं।


Find Us on Facebook

Trending News