अगर आपका दिल टूटा तो यहां आकर चाय पीजिये, ब्रेकअप के बाद खोला ‘दिल टूटा आशिक- चाय वाला’ रेस्टोरेंट, बोला- प्यार से बेहतर है चाय

अगर आपका दिल टूटा तो यहां आकर चाय पीजिये, ब्रेकअप के बाद खोला ‘दिल टूटा आशिक- चाय वाला’ रेस्टोरेंट, बोला- प्यार से बेहतर है चाय

डेस्क...जिंदगी में कुछ भी नहीं मिले चलेगा पर ठोकर मिलना बहुत ज़रूरी है और अगर जिंदगी भर ठोकर मिले तब बात गंभीर है . प्यार में जिस किसी को भी धोखा मिलता है तो वह पूरी तरह से टूट जाता है. ब्रेकअप से उबरना किसी के लिए भी बहुत मुश्किल होता है. लोग लंबे समय तक खुद को संभाल नहीं पाते. कई बार हम किसी रिश्ते में इतने डूब जाते हैं कि जब वे टूटते हैं, तो हम पर इसका बहुत गहरा असर होता है. ऐसे हालात से उबर पाना बहुत मुश्किल होता है. लेकिन, ये पूरी तरह हमारे ऊपर ही निर्भर करता है कि हम इससे कैसे उबरें.

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. देहरादून में रहने वाले दिव्यांशू बत्रा को प्यार में धोखा मिला तो वह पूरी तरह से टूट गया. दरअसल, लॉकडाउन के दौरान दिव्यांशू का ब्रेकअप हो गया था. गर्लफ्रेंड के साथ ब्रेकअप के बाद दिव्यांशू करीब 6 महीने तक डिप्रेशन में रहा रात को नींद ठीक से नहीं आती थी सुबह जल्दी उठ जाता था दिन भर पागलों की तरह यहां वहां भटकते रहता था,काफी समय बीत जाने के बाद युवक ने फैसला किया कि वह अब अपनी जिंदगी में पीछे मुड़कर नहीं देखेगा. दिव्यांशू ने अपने ब्रेकअप का गम भुलाने के लिए कैफे खोल लिया.

खास बात ये है कि उसने अपने कैफे के लिए कोई ऐरा-गैरा नहीं बल्कि एकदम टॉप क्लास का नाम चुना. जी हां, 21 साल के दिव्यांशू ने अपने कैफे का नाम 'दिल टूटा आशिक चाय वाला' रख दिया दिव्यांशु ने अपनी बचत के पैसों से कैफे खोला. इस कैफे को वह अपने छोटे भाई राहुल बत्रा के साथ चलाते हैं. इस कैफे के जरिए वो कई दूसरे लोगों की भी मदद करना चाहते हैं जिन्हें प्यार में धोखा मिला है. उन्होंने कहा, “जीवन में हर कोई इस दौर से गुजरता है. इसलिए, मैं चाहता था कि वे यहां आएं और अपने किस्से और दर्द को शेयर करें, ताकि मैं उन्हें इससे उबरने और आगे बढ़ने में मदद कर सकूं.” लोग इश्क में हार कर आत्महत्या कर लेते है और उनकी लंका लग जाती है पर हमें दिव्यांशू जैसे लड़को से सीखना चाहिए और चाय पीनी चाहिए मतलब अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहिए गीता में लिखा है जो कल किसी और का था परसों किसी और का हो जाएगा लेकिन जिंदगी लड़की नहीं है जो एक बार चली जाए तो फिर मिल जायेगी इसलिए जिंदगी का सम्मान करना सीखना चाहिए.  

Find Us on Facebook

Trending News