अगर शाम 6 बजे के बाद कुत्ता भौंका तो हो जाएगी आप को जेल

अगर शाम 6 बजे के बाद कुत्ता भौंका तो हो जाएगी आप को जेल

पूरी दुनिया में कई देशों के अलग-अलग कानून बने होते हैं, जिनके बारे में जानकर दूसरे देशों के लोग हैरान रह जाते हैं. दोस्तों भारत में आमतौर पर सड़क पर आपको कुत्ते भोंकते हुए दिख जाते हैं या फिर आपके आस पड़ोस के घरों में शाम और सुबह के समय आपको कुत्ते भोंकते हुए दिखाई देते हैं. लेकिन दुनिया में एक एक देश ऐसा भी है जहां शाम के 6 बजे बाद आपको कुत्ते भोकता हुआ शायद ही दिखाई दे.

दोस्तों इस देश में शाम को 6 बजे के बाद कुत्ते के भौंकने पर उसके मालिक को जेल देने का कानून बना हुआ है इस कारण से शाम के समय यहां कुत्ते आपको मुश्किल से भोंकते हुए दिखाई देंगे. दोस्तों जानकारी के लिए बता दे की अर्केंसस की राजधानी लियल रॉक में अगर किसी का कुत्ता शाम 6 बजे के बाद भौंकता है, तो उस कुत्ते के मालिक को जेल हो सकती है.

इसके अलावा लेबनान और माल्टा देशों में अगर कोई लड़का किसी लड़की को भगाकर शादी कर लेता है, तो उसका यह अपराध माफ़ कर दिया जाता है, लेकिन इसके लिए यह शर्त भी रखी जाती है कि वह लड़के उस लड़की को अगले 5 साल तक तलाक नहीं दे देता है दोस्तों इस पूरी दुनिया में कई देशों और भी है जिनके अलग अलग कानून लोगों को हैरान कर देते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News