बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने स्कूल का किया निरीक्षण, बच्चों से पूछा-अब अच्छी पढ़ाई होती है न...

गया में कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने स्कूल का किया निरीक्षण, बच्चों से पूछा-अब अच्छी पढ़ाई होती है न...

GAYA : टीचर आएं है। स्कूल में अच्छी पढ़ाई होती है ना। कृषि मंत्री ने गया में स्कूल का निरीक्षण कर छात्रों से जानकारी ली। दरअसल बोधगया विधानसभा अन्तर्गत पंचायत-नावाँ के कई गांवों का भ्रमण बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने किया। इस दौरान कृषि मंत्री पंचायत नावाँ के +2 किसान उच्च विद्यालय बगदाहा पहुचें। जहाँ वर्ग पांचवीं से वर्ग ग्यारहवीं तक करीब 300 छात्र-छात्राओं के बीच बैग का वितरण किया। 

गौरतलब है कि बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत बोधगया विधानसभा अन्तर्गत सभी विद्यालयों में यूनीफॉर्म, जुता और बैग खुद जाकर बच्चों को दे रहे है ताकि बच्चे मन लगाकर पढ़ें और अपने गाँव, राज्य और देश का नाम रोशन करे। इस बीच +2 किसान विद्यालय बगदाहा का निरीक्षण किया और भवनों को देख प्रधानाचार्य को मरम्मत करवाने का आदेश दिया। 

उन्होंने कहा की विद्यालय से बड़ा कोई पवित्र जगह या मंदिर नहीं होता है और यहाँ सभी धर्म के बच्चे भाईचारे के साथ पढ़ते हैं। यहाँ से राज्य देश और दुनिया का भविष्य तय होता है। इसलिए विद्यालय को साफ सुथरा रखे। उन्होंने बच्चों से मिलकर सभी का हालचाल जाना और पूछा नए टीचर आए है वो पढ़ाते है ना। सभी ने हाँ में जवाब दिया। 

इस बीच नावा पंचायत के विभिन्न गांवों का भ्रमण के दौरान ग्रामीणों से मिलकर उनका हालचाल और उनके समस्याओं को जाना एवं सबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द निराकरण करने का आदेश दिये। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता जमील अहमद, राजद अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष प्रभात रंजन कुमार, वार्ड पार्षद रितु राज आदि सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे। 

गया से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News