बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

9 सूत्री मांगों को लेकर एआईवाईएफ ने दिया धरना, कहा नौजवान विरोधी है राज्य और केंद्र सरकार

9 सूत्री मांगों को लेकर एआईवाईएफ ने दिया धरना, कहा नौजवान विरोधी है राज्य और केंद्र सरकार

DARBHANGA : आज ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन(एआईवाईएफ) के एक दिवसीय राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस के अवसर पर दरभंगा जिला समाहरणालय पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. धरना का नेतृत्व यूथ फेडरेशन के राज्य उपाध्यक्ष राजू मिश्रा और अध्यक्षता जिला संयोजक आनंद मोहन ने किया. धरना 9 सूत्री मांगों को लेकर किया गया. धरना के दौरान सार्वजनिक क्षेत्रों के निजीकरण पर रोक लगाने की मांग की गयी. सभी बेरोजगारों को रोजगार दिया जाए, रोजगार न मिलने तक बेरोजगारी भत्ता दिया जाए, बिहार में प्रीपेड मीटर पर रोक लगाया जाए और बिजली बिल का दर कम किया जाये, बिहार में पलायन पर रोक लगाया जाए, बिहार में सभी बंद पड़े कल कारखानों को चालू किया जाए, युवाओं को रोजगार करने हेतु ब्याज मुक्त ऋण की व्यवस्था की जाए, डीएमसीएच की लचर व्यवस्था को तंदुरुस्त किया जाए, दरभंगा शहर को जाम मुक्त करने के लिए ओवर ब्रिज बनाया जाए, सभी रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज का निर्माण अति शीघ्र किया जाए. 

धरना को संबोधित करते हुए सीपीआई के नेता राजीव चौधरी ने कहा कि बेरोजगारी बड़ी महामारी बन गई है. वर्तमान केंद्र और राज्य सरकार नौजवान विरोधी है. नौजवानों के साथ दोनों सरकार सौतेला व्यवहार कर रही हैं. 

उन्होंने कहा की अब देश का नौजवान जग गया है. हम इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कमर कस चुके है. आजादी के बाद यह पहली सरकार आई है जो नौजवानों को नौकरी देने के बदले नौकरी छिन रही हैं. आनेवाले विधानसभा चुनाव में बिहार के नौजवान इस सरकार को सत्ता से हटाने में महत्ती भूमिका निभाएंगे. 

धरना में उपस्थित यूथ फेडरेशन के सहसंयोजक मोहम्मद नजीउल्लाह, एआईएसएफ के जिला सचिव शरद कुमार सिंह, हनुमान नगर प्रखंड संयोजक गुड्डू यादव, प्रभारी गौतम कांत चौधरी, पंकज मिश्रा, बहादुरपुर के पंकज मिश्रा, बैजू शाह, राहुल झा, लव कुमार, राजा, सूरज, छोटू पासवान, खुशबू पासवान, गणेश शाह, हायाघाट के शंकर पासवान, चंदन पासवान, देव नारायण यादव, धर्मेंद्र पासवान, रमन यादव आदि ने भी अपने विचारों को रखा. वही गौरा बौराम में मानस कुमार सिंह, जाले में   शशि रंजन प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना दिया गया. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News