बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुने गए रोहतास जिले के आकाश दीप, गोपालगंज के मुकेश कुमार पहले से हैं टीम का हिस्सा

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुने गए रोहतास जिले के आकाश दीप, गोपालगंज के मुकेश कुमार पहले से हैं टीम का हिस्सा

SASARAM : इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली बाहर हो चुके हैं। ऐसे में चयन समिति ने बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया में भले ही पटना के ईशान किशन को जगह नहीं मिली हो, लेकिन इस बार टीम में बिहार के दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जहां गोपालगंज के मुकेश कुमार पहले ही टीम इंडिया का अहम हिस्सा बन चुके हैं। वहीं अब रोहतास जिले के आकाश दीप को भी सीरीज के लिए चुन लिया गया है।

27 वर्षीय खिलाड़ी ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने दो अनौपचारिक टेस्ट मैचों में 11 विकेट हासिल किए थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के नाम 29 प्रथम श्रेणी मैचों में 103 विकेट हैं।

आकाश दीप आईपीएल में रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं जबकि घरेलू क्रिकेट रेस्ट ऑफ इंडिया और बंगाल के साथ। प्रथम श्रेणी मुककाबलों में 103 विकेट ले चुके आकाश ने पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा 4 बार किया है। जबकि किसी मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा 1 बार किया है। 28 लिस्ट-ए मैचों में उन्होंने 42 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 41 टी20 मैचों में उनके नाम पर 48 विकेट हैं।

डेहरी में हुआ जन्म

आकाशदीप दाएं हाथ के बल्लेबाज एवं बाएं हाथ के तेज माध्यम गेंदबाज हैं, जो कि बंगाल क्रिकेट बोर्ड की तरफ से खेलते हैं। उनका जन्म 15 दिसंबर 1996 रोहतास के डेहरी शहर में हुआ था। Akash Deep के पिता का नाम रामजी सिंह है जो की एक शारीरिक शिक्षक थे। Akash Deep के माता का नाम लड्डूमा देवी है जो की एक गृहिणी हैं।

आकाश दीप की क्रिकेट की शुरुवात साल 2009-10 में सासाराम के न्यू स्टेडियम से हुई थी। लेकिन बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पर प्रतिबन्ध लगने के कारण बंगाल में चले गये। वहा पर वह अपने रिश्तेदार के घर रह कर उन्होंने घरेलू क्रिकेट का प्रतिनिधित्व किया।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल,शुबमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।


Suggested News