बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चौधरी चरण सिंह, एमएस स्वामीनाथन और नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिया मोदी ने, क्रेडिट लेने में जुटे अखिलेश यादव

चौधरी चरण सिंह, एमएस स्वामीनाथन और नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिया मोदी ने, क्रेडिट लेने में जुटे अखिलेश यादव

LUCKNOW : देश के पूर्व प्रधानमंत्री व किसान नेता चौधरी चरण सिंह जी, पूर्व प्रधानमंत्री श्री नरसिम्हा राव जी और हरित क्रांति के जनक डॉक्टर एमएस स्वामीनाथन जी का भारत रत्न से सम्मानित करने के मोदी सरकार के फैसले को लेकर तमाम राजनीतिक दलों से प्रतिक्रियाएं दी जा रही है। सभी ने इस फैसले का समर्थन किया है। जहां चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत चौधरी ने इस फैसले को दिल जीतनेवाला बताया है। वहीं अब इस घोषणा पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। 

अखिलेश यादव ने लिखा कि लंबे समय से यह मांग की जा रही थी, जिसकी अब पूर्ति की गई है। अखिलेश यादव ने लिखा कि  किसानों के हितैषी पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी, पूर्व प्रधानमंत्री श्री नरसिम्हा राव जी और हरित क्रांति के जनक डॉक्टर एमएस स्वामीनाथन जी का भारत रत्न से सम्मानित किया जाना, बहुत समय से लंबित माँग की पूर्ति है। 

सच्चा सम्मान किसी भी व्यक्ति के सिद्धांतों और संघर्षों को मान देने से होता है, आशा है ऐसा ही होगा।

तीन सप्ताह में पांच लोगों को मिला भारत रत्न

बता दें कि पिछले तीन सप्ताह में मोदी सरकार ने पांच लोगों को भारत रत्न देने की घोषणा की है। चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और डा. एमएस स्वामीनाथन से पहले पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी और बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा की गई थी


Suggested News