बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामलला प्राण प्रतिष्ठा में नहीं शामिल होंगे अखिलेश यादव, चंपत राय को चिट्ठी लिखकर बताया नहीं आने का कारण

रामलला प्राण प्रतिष्ठा में नहीं शामिल होंगे अखिलेश यादव, चंपत राय को चिट्ठी लिखकर बताया नहीं आने का कारण

DESK.रामलला प्राण प्रतिष्ठा में समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव नहीं जाएंगे. उन्होंने इसे लेकर एक चिट्ठी जारी की और जानकारी दी कि वे फ़िलहाल वहां नहीं जा रहे हैं. हालांकि अखिलेश ने इसमें यह भी कहा है कि वे जल्द ही सपरिवार वहां जाएंगे. सपा प्रमुख यादव ने शनिवार रात सोशल मीडिया मंच एक्‍स पर चंपत राय को लिखे एक पत्र को साझा किया है, जिसकी शुरुआत में उन्‍होंने कहा, ‘‘आदरणीय श्री चंपत राय जी, महासचिव, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र, अयोध्या’’ संबोधन के साथ लिखा है, ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर, अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के स्नेह निमंत्रण के लिए धन्यवाद एवं समारोह के सकुशल संपन्न होने की हार्दिक शुभकामनाएं।’’

इसके पहले कांग्रेस की ओर सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इनकार कर दिया था. कांग्रेस ने साफ किया था कि इस आयोजन के बहाने भाजपा और आरआरएस अपना चुनावी एजेंडा चला रही थी. एक अर्द्ध निर्मित मंदिर जिसे लेकर शंकराचार्य तक आपत्ति जता चुके हैं वहां सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए ऐसा आयोजन किया जा रहा है. शंकराचार्य के सन्दर्भों का हवाला देकर कांग्रेस ने जोरदार तरीके से भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. वहीं इसमें नहीं जाने की घोषणा कर दी. 

इस बीच, अब समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने भी कहा है कि वह रामलला प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे. इसमें उन्होंने निमंत्रण भेजने के लिए चंपत राय को धन्यवाद भी दिया है. साथ ही यह भी कहा है कि वे बाद में सपरिवार यहां आएंगे. 


Suggested News