बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार आलमगीर आलम की मंत्री पद से छुट्टी, मुख्यमंत्री को सौंपा अपना इस्तीफा

भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार आलमगीर आलम की मंत्री पद से छुट्टी, मुख्यमंत्री को सौंपा अपना इस्तीफा

 RANCHI : अपने पीए के नौकर के घर में 37 करोड़ की राशि छिपाने को लेकर ईडी की गिरफ्त में आए झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन को सौंपा और उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने को लेकर राज्यपाल को पत्र लिखा है। इस पत्र के आलोक में कुछ देर में राजभवन से आदेश जारी होगा।

बता दें कि ईडी ने टेंडर कमीशन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को समन जारी किया था और ईडी ने उन्हें 14 मई को ईडी की रांची स्थित जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए भी बुलाया था।

ईडी ने दो दिन तक पूछताछ की थी। जिसमें बरामद पैसों को लेकर उनसे जानकारी मांगी गई। लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे सके। जिसके बाद गुरुवार को आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया था

ईडी ने बरामद की थी 35 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति

बता दें कि उनके निजी सचिव संजीव लाल की पत्नी रीता लाल को भी ईडी ने अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था। बता दें कि आलगीर आलम के निजी संजीव लाल व उनके नौकर जहांगीर आलम के ठिकानों से ईडी ने 35 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामदगी की थी और इसके बाद से ही ईडी का शक आलमगीर पर गहरा गया। 



Suggested News