बंद हुई सभी घरेलू उड़ानें,कल आधी रात से डोमेस्टिक फ्लाइट की उड़ान पर रोक

बंद हुई सभी घरेलू उड़ानें,कल आधी रात से डोमेस्टिक फ्लाइट की उड़ान पर रोक

DESK: कोरोना के कहर के बाद बड़ी खबर आ रही है दिल्ली से जहां भारत में सभी घरेलू उड़ानों को रद्द करने का बड़ा फैसला किया गया है. सरकार की ओर लिए गए इस फैलसे के के मुताबिक़ आज रात आधी रात से प्रभाबी होंगे जब सभी घरेलु उड़ानों को रद्द कर दिया जायेगा. सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए यह बड़ा फैसला लिया गया है. 

कोरोना वायरस आउटब्रेट के बाद देशभर के 80 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है. सभी गैर-जरूरी सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है. अब घरेलू रूटों पर चलने वाली विमान कंपनियां भी फ्लाइट्स बंद हो गई हैं. सोमवार आधी रात के बाद कोई भी घरेलू फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी. 19 मार्च को ही सरकार ने सभी विमान कंपनियों को निर्देश जारी किया था कि 22 मार्च से कोई भी इंटरनेशनल फ्लाइट्स भारत से उड़ान नहीं भरेगी.

विमान कंपनियों पर क्या असर पड़ेगा
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई शहरों में लॉकडाउन की वजह से ग्राउंडेड प्लेन्स की संख्या बढ़ने वाली है. विमान कंपनियों के संचालन बढ़ने के बाद ईंधन की कीमतों में इजाफा नहीं होगा, कोई रूट नैविगेशन और लैंडिंग चार्ज नहीं वसूला जाएगा. हालांकि, इस दौरान लीज पर लिए गए विमानों का खर्च देना होगा.

दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News