बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा ने धरना का किया आयोजन,"अमर शहीद रामफल मंडल" की प्रतिमा लगाने सहित की कई मांगे

अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा ने धरना का किया आयोजन,"अमर शहीद रामफल मंडल" की प्रतिमा लगाने सहित की कई मांगे

PATNA : अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु पटेल, राष्ट्रीय सचिव डॉ. राकेश रंजन एवं प्रदेश महासचिव प्रेम प्रकाश मंडल के संयुक्त नेतृत्व में आज 23 अगस्त को भारत की आजादी की लड़ाई में बिहार का पहला शहीद "अमर शहीद रामफल मंडल" के सम्मान विभिन्न मांगों को लेकर गर्दनीबाग पटना में एक दिवसीय धरना दिया गया।

मांग की गयी की सीतामढ़ी में खोले जा रहे इंजीनियरिंग एवं मेडिकल कॉलेज का नाम अमर शहीद रामफल मंडल जी के नाम पर हो। बिहार सरकार अपने पाठ्यक्रम में अमर शहीद रामफल मंडल का जीवनी को शामिल करें। पटना में किसी चौराहे पर अमर शहीद रामफल मंडल का आदम कद प्रतिमा लगाया जाए। पटना के राजनीतिक इलाका में अमर शहीद नाम रामफल मंडल के नाम पर एक सड़क का नामकरण किया जाए। 

साथ ही मांग की गयी की उनके नाम पर जारी होने वाले डाक टिकट जो प्रक्रिया में है उसे जल्द से जल्द जारी किया जाए। उनके शहादत दिवस के अवसर पर सीतामढ़ी के बाजपट्टी में लगने वाले शहीदी मेला को राजकीय मेला घोषित किया जाए।  

पटेल ने कहा कि विगत कई वर्षों से महासभा इन मांगों को बिहार सरकार से मांग रही है। लेकिन सरकार अभी इन मांगों में से एक भी मांग पूरा नहीं की है।  सरकार अभिलंब हमारी मांगों को माने नहीं तो आगे भी आंदोलन जारी रहेगा।  

                           

Suggested News