अफगान संकट पर सर्वदलीय बैठक आयोजित, विदेश मंत्री ने कहा- अधिकांश लोगों को भारत लाया गया, अभी भी कुछ फंसे हुए हैं

अफगान संकट पर सर्वदलीय बैठक आयोजित, विदेश मंत्री ने कहा- अधिकांश लोगों को भारत लाया गया, अभी भी कुछ फंसे हुए हैं

Desk. अफगना संकट पर हुई सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अफगानिस्ता को लकर कई अहम जानकारी दी. इस दौरान विदेश मंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान में फंसे लोगों को निकालने के लिए केंद्रर सरकार पूरी कोशिश कर रही है. इसके तहत भरत सरकार 'देवी शक्ति' आपरेशन चला रही है. उन्होंने कहा कि हम अधिकांश भारतीयों को वापस लाए हैं. लेकिन कुछ लोग अभी वहां बच गये हैं, क्योंकि वे समय पर नहीं पहुंच पाये. उन्होंने कहा कि जो अभी वहां फंसे हैं, उन्हें भारत लाने की कोशिश की जा रही है.

विपक्षी नेताओं भी रखे अपने विचार

वहीं इस दौरान कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि तालिबान के कब्जे में फंसे भारतीय पूरे देश की समस्या है. हमें लोगों और राष्ट्र के हितों के लिए मिलकर काम करना होगा. इस दौरान सभी दलों ने केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे कामों पर एक मत रखा. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को अफगान संकट के बारे में सभी राजनीतिक को अवगत कराने के निर्देश दिये थे.

पीएम ने दिये थे सर्वदलीय बैठक के निर्देश

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे होने के बाद वहां भय का माहौल बन गया है. वहां शरिया कानून एक बार फिर से हावी हो गया, जिसमें महिलाओं के तमाम अधिकार प्रतिबंधित है. इस बीच अफगान से विदेशी लोग अपने देश लौटने के लिए अपने देश की सरकार से गुहार लगाने लगे. इस बीच कई भारतीय भी अफगानिस्तान में फंसे, जिसे निकालने के लिए केंद्र सरकार प्रयास कर रही है. वहीं अफगानिस्तान फंसे भारतीय को लाने के लिए भारत सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयास की जानकारी विपक्षी दलों को देने के लिए पीएम मोदी ने विदेश मंत्रालय को निर्देश दिये थे. इस कड़ी में आज सर्वदलीय बैठक आयोजित हुई थी.


Find Us on Facebook

Trending News