ठंड का प्रभाव कम होते ही पटना में सोमवार से फिर खुल जाएंगी सभी स्कूलें, डीएम ने जारी किया आदेश, यह होगी टाइमिंग

ठंड का प्रभाव कम होते ही पटना में सोमवार से फिर खुल जाएंगी सभी स्कूलें, डीएम ने जारी किया आदेश, यह होगी टाइमिंग

PATNA : ठंड के कारण लगभग एक माह से पटना के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।  अब ठंड और शीतलहर कुछ कम हुआ है तो एक बार फिर से पटना में सभी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है। पटना डीएम के द्वारा जारी आदेश में सोमवार के सभी स्कूल पुनः खुल जाएंगे।

पटना में मौसम पिछले दो तीन दिनों से पहले से कम ठंड है, इसी को ले कर पटना जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने 16 जनवरी यानि सोमवार से सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया है। हालांकि इसका संचालन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक किया जाएगा।

14 जनवरी तक बंद किए गए थे स्कूल

इससे पहले बढ़ते ठंड और शीतलहर को देखते हुए पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने 7 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था। उसके बाद भी लगातार ठंड में बढ़ोतरी हुई थी और जिसके बाद 14 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया गया था।

मौसम बदलने के कारण नहीं बढ़ी छुट्टी

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी पटना का मौसम कुछ बदला-बदला सा नजर आ रहा था। आज मकर संक्रांति के साथ ही पटना में सुबह से ही धूप खिली हुई थी। शुक्रवार तक जैसी ठंड थी पटना के लोगों को इस बात की आशंका थी कि अभी स्कूल की छुट्टियां और आगे बढ़ा दी जाएंगी। लेकिन मौसम बदलते ही पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने राजधानी पटना के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News