बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पाल होटल की घटना में सभी मृतकों की हुई पहचान ,शवों को परिजनों को सौंपने की कार्रवाई में जुटी पुलिस, फायर सेफ्टी की जांच में मिली खामियां ही खामियां

पाल होटल की घटना में सभी मृतकों की हुई पहचान ,शवों को परिजनों को सौंपने की कार्रवाई में जुटी पुलिस,  फायर सेफ्टी की जांच में मिली खामियां ही खामियां

पटना- राजधानी में बीते शुक्रवार को अगलगी की घटना में मृतक 6 लोगों में 4 की पहचान पटना पुलिस ने कर ली थी. वही 2 मृतकों महिला व पुरूष की पहचान अब पुलिस ने कर लिया है. मृतक महिला की पहचान दरोगा प्रियंका कुमारी समस्तीपुर निवासी और इंडियन रिजर्व पुलिस बटालियन का जवान तेज प्रताप के रूप में किया गया है.

 दरअसल होटल से मिले समान के आधार पर परिजनों ने पहचान किया है. फिलहाल पहचान के बाद पुलिस शवों को उनके परिजनों को सौंपने की कार्रवाई में जुटी है. बता दें इस दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गयी थी. 2  लोगआईसीयू में इलाजरत है. चार मृतकों की पहचान हो चुकी है. पटना पुलिस ने दो मृतकों के पहचान के लिए तस्वीरें जारी की जिनकी पहचान कर ली गई है .

भीषण अग्निकांड के बाद पाल और अमृत होटल के मालिकों के खिलाफ कोतवाली थाने में केस दर्ज किया गया है. सीओ सदर के आवेदन पर पुलिस ने धारा 304 ए के तहत एफआईआर की। आरोप है कि होटल मालिकों ने सुरक्षा नियमों की अनदेखी की है. अमृत होटल कारोबारी रमी सिंह का है, जबकि पाल के संचालक नीरज कुमार हैं.  पाल होटल के निचले तल्ले पर रेस्टोरेंट का किचेन है, जबकि पहले तल्ले पर रेस्टोरेंट। रेस्टोरेंट कर्मी रंजन ने बताया कि सिलिंडर में गैस खत्म हो गयी. इसके बाद दूसरा सिलिंडर लाया गया. वह पहले से लीक था. इससे पहले से जल रही गैस से उसमें आग लग गई. पलक झपकते ही आग फैली और दोनों सिलिंडर से धधकने लगी. आग पास की कड़ाही में खौल रहे तेल में लगी.


पटना जंक्शन के समीप कुकरमुक्त की तरह व्यावसायिक होटल में बड़ी लापरवाही देखने को मिल रहा है। जिला प्रशासन द्वारा मिले आदेशों के बाद एटीएम पटना और कोतवाली थाने की पुलिस एक साथ लगातार फटा जंक्शन के समीप होटल के व्यवस्थाओं की पहुंची थी जहां पर फायर सेफ्टी का कोई भी अनुपालन होटल मालिकों द्वारा नहीं किया जा रहा है हैरत की बात है कि फायर ऑडिट के बाद भी होटल मालिकों की अंधे की आग लगी की बड़ी घटनाओं को दावत देते नजर आ रहा है.

वही अगलगी की घटना में मौतों के जिम्मेवार पाल होटल और अमृत होटल के मालिकों पर मामला दर्ज कर आगे की करवाई मे पुलिस जुटी है । ऐसे में देखना यह होगा कि फायर सेफ्टी की अनदेखी करने वाले ऐसे होटल मालिक हो पर जिला प्रशासन क्या कुछ कार्रवाई करती है.

रिपोर्ट- अनिल 

Suggested News