प्रधानमंत्री मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी राकेश टिकैत को कर दिया इग्नोर, नहीं की भारत के किसानों के हाल पर चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी राकेश टिकैत को कर दिया इग्नोर, नहीं की भारत के किसानों के हाल पर चर्चा

DESK : लगभग एक साल से धरने पर बैठे किसान नेता राकेश टिकैत को अमेरिकी राष्ट्रपति की तरफ से निराशा का सामना करना पड़ा है। टिकेत ने ईमेल कर अमेरिका के राष्ट्रपति से मांग की थी कि पीएम मोदी से किसानों की समस्या को लेकर भी चर्चा करें, लेकिन टिकैत की इस कोशिश को कामयाबी नहीं मिली। न तो प्रधानमंत्री और न ही यूएस राष्ट्रपति ने भारतीय किसानों की समस्या को लेकर किसी प्रकार की चर्चा की।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति की भांजी ने किया था समर्थन

बता दें किसानो के आंदोलन को विश्व के कई देशों ने समर्थन किया था। कई अंतरराष्ट्रीय हस्ती जैसे रिहाना, अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग और पूर्व पॉर्न स्टार मिया ख़लीफ़ा ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया था.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करनेवाले हैं। उससे पहले ही किसान नेता राकेश टिकैत से जुड़ी एक न्यूज सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया था। इस न्यूज में राकेश टिकैत द्वारा अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन को भेजे गए ई-मेल का जिक्र किया गया, जिसमें उन्होंने मांग की थी कि अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय पीएम से मुलाकात के दौरान किसानों की हाल पर भी चर्चा करें। लेकिन गुरुवार को हुई मुलाकात से राकेश टिकैत को निराशा का सामना करना पड़ा है। 

Find Us on Facebook

Trending News