बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शाहनवाज हुसैन के साथ श्रेयसी सिंह भी बन सकते हैं नीतीश सरकार में मंत्री, संभावितों के नाम को लेकर शुरू हो गई चर्चा

शाहनवाज हुसैन के साथ श्रेयसी सिंह भी बन सकते हैं नीतीश सरकार में मंत्री, संभावितों के नाम को लेकर शुरू हो गई चर्चा

PATNA : बिहार में एनडीए की सरकार की वापसी के बाद अब चर्चा इस बात की शुरू  हो गई कि नीतीश कुमार की कैबिनेट में किन चेहरों को मौका दिया जाएगा। रविवार को नीतीश कुमार के साथ आठ मंत्रियों ने शपथ ली थी। इस दौरान यह भी कहा गया था कि जल्द ही कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। ऐसे में नई कैबिनेट को लेकर जदयू के जुड़े सूत्र ने संभावितों के नाम को लेकर बड़ी जानकारी दी है। सूत्र बताते हैं कि कैबिनेट में तीन महिलाओं को भी शामिल किया जा सकता है।

सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार की कैबिनेट में जिन नेताओं को शामिल किया जा सकता है उनमें बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन, रामप्रीत पासवान, जनक राम, श्रेयसी सिंह और जेडीयू नेता सुनील कुमार सिंह, मदन सैनी, लेशी सिंह, शीला मंडल, जयंत राज, अशोक चौधरी और संजय झा के नाम हैं।

नीतीश कुमार की कैबिनेट को लेकर जिन नामों की बात सामने आई है। उनमें सिर्फ श्रेयसी सिंह ही है, जिन्हें पहली बार किसी मंत्री पद की जिम्मेदारी मिल सकती है। श्रेयसी सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी हैं. जबकि लेशी सिंह और शीला मंडल पहले भी नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री रह चुकी हैं।

भाजपा के पास स्पीकर का पद

खबर है कि विधानसभा स्पीकर का पोस्ट बीजेपी के पास जा सकता है। बिहार विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए बीजेपी के नंद किशोर यादव और अमरेंद्र प्रताप रेस में हैं. जबकि मौजूदा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ बीजेपी और जेडीयू ने विधानसभा सचिव को अविश्वास प्रस्ताव भेजा है।

शाहनवाज हुसैन भी करेंगे वापसी

लिस्ट में एक बड़ा नाम शाहनवाज हुसैन का भी है। उनके नाम की चर्चा इसलिए भी है,क्योंकि वह बिहार के उद्योग मंत्री थे, जब बिहार में नीतीश कुमार ने राजद के साथ सरकार बनाई। उस समय शाहनवाज हुसैन का एक बयान बहुत चर्चा में आया था। कि जब दिल्ली से विमान में बैठा था तो मंत्री था, पटना पहुंचते ही विपक्ष में चला गया। 

कल आठ मंत्रियों ने ली थी शपथ

रविवार को राजभवन में नीतीश कुमार के साथ आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी, जिसमें तीन भाजपा, तीन जदयू, एक हम और एक निर्दलीय विधायक शामिल थे।

Suggested News