बिहार में अल्संख्यक समाज ने दिया राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा, कहा भारत का अस्तित्व राम से है

बिहार में अल्संख्यक समाज ने दिया राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा, कहा भारत का अस्तित्व राम से है

MOTIHARI : अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण को लेकर मोतिहारी के अल्पसंख्यक समाज में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है. मोतिहारी नगर के बाजार समिति मुहल्ला में भारी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने  मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि समर्पित कर मिसाल पेश किया है. जिसके साथ श्री राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रव्यापी धन संग्रह अभियान शुरू हो गया है. मोतिहारी में आरएसएस और उसकी विभिन्न इकाइयां धन संग्रहण अभियान चला रही है. 

 इस अभियान के दौरान हिंदू धर्म के लोग मंदिर निर्माण के लिए यथासंभव सहयोग कर रहे हैं और अल्पसंख्यक समुदाय धर्म के लोग भी सहयोग कर सांप्रदायिक भाईचारे का परिचय दे रहे हैं. इस मामले में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी पीछे नहीं हैं. यहां अल्पसंख्यक समुदाय ने भी सहयोग खुशी-ख़ुशी से दे रहे हैं और सांप्रदायिक भाईचारे का परिचय दे रहे हैं. कार्यक्रम पूर्वी चंपारण के बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष मोहिबुल हक के आवास पर आयोजित किया गया. कार्यक्रम में सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. इस मौके पर राधा मोहन सिंह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर अल्पसंख्यक समाज में भी काफी उत्साह है. भारी संख्या में अल्पसंख्यक समाज के लोग मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि समर्पित कर रहे हैं. 

राधा मोहन सिंह ने राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने के लिए अल्पसंख्यक समाज के लोगों का आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम में सांसद राधा मोहन सिंह ने समर्पण निधि समर्पित करने वाले कई अल्पसंख्यक समाज के लोगों को अपने हाथों से कूपन काटकर दिया. वहीं अल्पसंख्यक समुदाय के प्रमुख नेता अब्दुल कलाम ने कहा कि सबसे पहले तो सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं. इतना बड़ा मसला जो राम जन्म भूमि और बाबरी मस्जिद का था. आज एक तरफ भगवान राम जी का मंदिर बन रहा है तो दूसरी तरफ बाबरी मस्जिद बन रहीं हैं. उन्होंने कहा कि मैं अपने श्रद्धा से 11 हजार रुपये को राम मंदिर बनाने के लिए चंदा दिया हूँ. मैं चाहता हूं की बहुत अच्छा मंदिर बने. 

दूसरी ओर दानकर्ता फैज अहमद ने कहा कि मैंने राम मंदिर निर्माण के लिए दान दिया है. अब पूजा पाठ सही तरीके से हो और प्रेम मोहब्बत भाईचारा बना रहे. मोहम्मद रागी आजम ने बताया की राम मंदिर बन रहा है. उसी का मैं रसीद लिया हूं. क्योंकि राम तो पूरे धरती के लिए हैं और राम मंदिर भव्य बनना चाहिए. चूंकि भारत का अस्तित्व राम से जूटा हुआ है. इसलिए हम लोगों में पूरा उत्साह है. इस मौके पर मोतिहारी के भाजपा विधायक पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना और आरएसएस के कार्यकर्ता सहित अल्पसंख्यक समाज के लोग मौजूद रहे. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News