यह भी संभव है! बिना योजना शुरू हुए ही निकाल ली छह लाख की राशि, अधिकारी जानते हुए भी नहीं कर रहे कार्रवाई

यह भी संभव है! बिना योजना शुरू हुए ही निकाल ली छह लाख की राशि, अधिकारी जानते हुए भी नहीं कर रहे कार्रवाई

MOTIHARI : मोतिहारी में सरकारी योजनाओं में लूट मची हुई है। सुशासन की सरकार में अधिकारियों की बल्ले बल्ले है । मोतिहारी में हरसिद्धि प्रखंड के तत्कालीन मनरेगा पीओ बिना योजना शुरू कराए ही छह वर्षो से छह लाख रुपया लेकर मौज कर रहे है । मनरेगा विभाग के अधिकारी तत्कालीन पीओ पर इतना मेहरबान है कि जांच में मामला आने के बाद भी कार्रवाई से कतरा रहे है। 

 मामला मोतिहारी के हरसिद्धि प्रखंड का है । प्रखंड में सात आंगनबाड़ी केंद्र भवन  बनाने के लिए छह वर्ष पूर्व  राशि विभाग से मिली थी. सात आंगनबाड़ी केंद्र में तीन का अभी तक नींव भी नही पड़ी वहीं चार का कार्य अधूरा ही है, जबकि तीन योजना पर दो-दो लाख एडवांस राशि का चेक काटकर राशि उठाव कर लिया। सूत्रों की मानें तो कार्य से अधिक का एमबी बुक कर राशि का उठाव कर लिया गया । नींव नही पड़ने वाले तीन आंगनबाड़ी भवन निर्माण के नाम पर दो दो लाख की राशि अग्रिम चेक के माध्यम से निकासी कर लिया गया है । तत्कालीन प्रखंड मनरेगा पीओ का ट्रांसफर हुए कई महीने बीत गये ।

मामला संज्ञान में आने के बाद जिला स्तरीय पदादिकारी द्वारा मनरेगा डीपीओ व कार्यपालक अभियंता से धरातलीय जांच कराया गया। जांच के एक माह बितने के बाद भी कोई सार्थक पहल नही दिख रहा। वैसे तत्कालीन मनरेगा पीओ अनियमितता को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहे है ।

इस संबंध में हरसिद्धि मनरेगा पीओ ने बताया कि तत्कालीन पीओ से बात हुई है ।दुर्गा पूजा बाद युद्धस्तर पर कार्य कराकर तीनो आंगनबाड़ी भवन  का कार्य पूरा कर दिया जाएगा।

 

Find Us on Facebook

Trending News