बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की सीमा से एएलटीएफ और उत्पाद विभाग ने 1.7 करोड़ का कफ सिरप और शराब किया बरामद

बिहार की सीमा से एएलटीएफ और उत्पाद विभाग ने 1.7 करोड़ का कफ सिरप और शराब किया बरामद

CHHAPRA : - सारण जिला एएलटीएफ और उत्पाद विभाग को बड़ी सफलता हाँथ लगी है। उत्तरप्रदेश और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र माँझी बलिया मोड़ स्थित उत्पाद चेकपोस्ट पर  एएलटीएफ और उत्पाद विभाग की संयुक्त कार्रवाई में दो कंटेनरों को पकड़ा गया जिसमें आलू की बोरियों के नीचे 385 कार्टून कफ सिरप और कार्टून के रॉल के पीछे 261 कार्टन अंग्रेज़ी शराब रख कर तस्करी की जा रही थी। दोनों कंटेनरों के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

कार्रवाई को लेकर उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि चेकपोस्ट पर स्कैनर के द्वारा जाँच के क्रम में कन्टेनर के अंदर बड़ी मात्रा में बोतल रखे होने की पुष्टि के पश्चात जब उसकी जांच की गई तो उसमे 261 कार्टून अंग्रेज़ी शराब बरामद हुआ जिसके ड्राइवर राजस्थान के बाड़मेर निवासी हनुमान को गिरफ्तार कर उससे हुई पूछताछ में पता चला कि हरियाणा राज्य के पानीपत से शराब लोड कर उसे लेकर चला था। उसने बताया कि बिहार में प्रवेश के बाद उसे बताया जाता कि खेप को कहाँ पहुंचाना है। 

वही दूसरी सफलता तब मिली जब एक कन्टेनर में नशे के तौर पर पिये जाने वाले फेंसिड्रिल कफ सीरप की 385 पेटियों को आलू की बोरियों के नीचे छुपा कर तस्करी की जा रही थी। कन्टेनर के ड्राइवर मिलन तांती ने बताया कि पकड़े गए सीरप को आसाम पहुंचाना था। पकड़े गए शराब की कीमत 30 लाख और सीरप का 77 लाख रुपया बाजार मूल्य अनुमानित हैं यानी कुल एक करोड़ 7 लाख रुपये मूल्य के नशे की खेप को पकड़ने में सफलता मिली है।

Suggested News