बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण पुलिस का गजब का कारनामा, थाने के मालखाना से शराब की बोतलें गायब, दो थानाध्यक्ष सहित एक चौकीदार निलंबित

सारण पुलिस का गजब का कारनामा, थाने के मालखाना से शराब की बोतलें गायब, दो थानाध्यक्ष सहित एक चौकीदार निलंबित

CHHAPRA : - राज्य में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से ही शराबबंदी को लेकर तरह तरह के मामले सामने आते रहे हैं। कभी पुलिस थाने में रखी शराब को चुहे गटक जाते हैं ‌। तो कभी पुलिस थाने में से ही शराब की बोतलें गायब हो जाती है। ऐसा ही एक मामला इस समय सारण जिले से सामने आ रहा है। जहां सारण पुलिस द्वारा जब्त की गई शराब की बोतलें पुलिस थाना के मालखाना से गायब हो गई। मामला प्रकाश में आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया एवं मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सारण पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने वर्तमान थाना प्रभारी पूर्व थाना प्रभारी सहित एक चौकीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

इस संबंध में सारण पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने बताया कि सारण जिला में दोषी पाए जाने वाले पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों पर समुचित कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में दिनांक 08/04/2024 को गुप्त सूचना प्राप्त हुई की इसुआपुर थाना के मालखाना से जब्त शराब के हिसाब में गड़बड़ी है।इसकी जांच अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मशरक से कराई गई जिन्होंने आरोप को प्रथम दृष्टया सत्य पाया एवं प्रतिवेदित किया कि थाना के मालखाना से 30 शराब की बोतलें गायब है। इस संबंध में वर्तमान थानाध्यक्ष पु.अ.नि टिंकू कुमार एवं संबंधित कांड के जब्ती सूची बनाने के समय प्रभारी थानाध्यक्ष पु.अ.नि निधि कुमार वर्तमान में कोपा थाना को निलंबित किया गया है। शराब की 30 बोतलें गायब होने में संदिग्ध भूमिका होने पर चौकीदार रमेश राय को भी निलंबित किया गया है। 

पुअनि टिंकू कुमार के स्थान पर इसुआपुर थानाध्यक्ष के पद पर पदास्थापन हेतु तीन नामों का पैनल चुनाव आयोग को भेजा गया। चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में पुअनि कमल राम को इसुआपुर थानाध्यक्ष पद पर पदास्थापित किया गया हैं। साथ ही सारण एसपी ने आमजन से अपील की किसी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी द्वारा अवैध वसूली, रिश्वतखोरी आदि ऑडियो वीडियो साक्ष्य उपलब्ध होने पर सीधा पुलिस अधीक्षक सारण के मोबाइल नंबर 9431822989 अथवा कंट्रोल रूम नंबर 9031036406, पर भेज सकते है।सीधा प्रेषित करने पर आपकी पहचान शत् प्रतिशत गोपनीय रखी जाएगी एवं दोषी पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों पर समुचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि दो दिन पहले ही छपरा में आठ पुलिसकर्मियों को बालू माफियाओं से पैसों की लेनदेन के मामले में सस्पेंड किया है और निलंबित पुलिसकर्मियों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में आज हुई कार्रवाई के बाद छपरा पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। 

REPORT - SHASHI SINGH

Suggested News