बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में टूट की संभावनाओं के बीच यूपी में इंडी गठबंधन को लेकर आ गई बड़ी खबर, कांग्रेस के साथ रिश्तों को लेकर अखिलेश का बड़ा ऐलान

बिहार में टूट की संभावनाओं के बीच यूपी में इंडी गठबंधन को लेकर आ गई बड़ी खबर, कांग्रेस के साथ रिश्तों को लेकर अखिलेश का बड़ा ऐलान

DESK : बिहार में इंडी गठबंधन लगभग टूट चुका है। ऐसे में अब नजरें यूपी पर टिकी है। जहां सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सीटों के बंटवारे को लेकर साफ कर दिया है कि आनेवाले लोकसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 11 सीट देने का ऐलान कर द‍िया है। अखि‍लेश ने शन‍िवार को सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर एक पोस्‍ट में ल‍िखा, ''कांग्रेस के साथ 11 मज़बूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है… ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी।

बीते दिनों यूपी में सपा और रालोद का गठबंधन हुआ था। रालोद यूपी में 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सपा व रालोद के बीच जिन सात सीटों पर सहमति बनी है उनमें मेरठ, कैराना, मुजफ्फरनगर, बागपत, मथुरा व हाथरस प्रमुख हैं। बिजनौर व अमरोहा में से एक सीट और रालोद को मिल सकती है। ऐसे में यह साफ हो गया है कि यहां सपा 62 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

इस बार बिजनौर से कांग्रेस में शामिल होने वाले इमरान मसूद चुनाव लड़ सकते हैं, इसलिए इस सीट पर निर्णय बाद में होने की उम्मीद है। एक-दो सीटों पर फेरबदल की संभावना है। सीटों की आधिकारिक घोषणा कांग्रेस व सपा की बैठक के बाद होगी।

अब अखिलेश ने बड़ा एलान करते हुए कहा क‍ि कांग्रेस के साथ 11 सीटों पर बात तय हो गई है। जबकि मायावती ने पहले ही अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वहीं भाजपा और अपना दल साथ में चुनाव लड़ेंगे।





Suggested News