बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कड़ी सुरक्षा के बीच तीन साल दो माह बाद पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन ने अपने परिजनों का मुंह देखा

कड़ी सुरक्षा के बीच तीन साल दो माह बाद पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन ने अपने परिजनों का मुंह देखा

डेस्क... दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन ने अपने परिजनों से मुलाकात की। कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश पर 18 घंटे के लिए मो. शहाबुद्दीन को परिजनों से मुलाकात करने की अनुमति मिली थी। पूर्व सांसद के पिता 90 वर्षीय शेख मोहम्मद हसीबुल्लाह का 19 सितम्बर को निधन हो गया था। पूर्व सांसद ने सुपुर्द-ए-खाक की रस्म में शामिल होने के लिए पैरोल पर सिवान आने की अनुमति मांगी थी। 

कोर्ट ने पूर्व सांसद को सिवान भेजने के लिए दिल्ली और बिहार सरकार से रिपोर्ट मांगी, लेकिन दोनों ने सुरक्षा देने से हाथ खड़े कर दिये। कहा कि शहाबुद्दीन को पैरोल पर सीवान भेजने से विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है। एक बटालियन जवानों को लगाने के बाद भी लॉ एंड आर्डर संभालना संभव नहीं है। दोनों राज्यों की सरकारों के जवाब के बाद कोर्ट ने दिल्ली की ही किसी अपनी पसंद की जगह को पूर्व सांसद को चुनने को कहा। इसके बाद एक माह के भीतर तीन दिनों के लिए छह-छह घंटे तक का दिल्ली सरकार को परिजनों से पूर्व सांसद को मिलाने का निर्देश जारी किया।


नई दिल्ली के गीता कॉलोनी स्थित ताज इन्क्लेव के एक फ्लैट में पूर्व सांसद ने सोमवार, बुधवार और शनिवार को परिजनों से मुलाकात की। लगभग तीन साल दो माह बाद पत्नी राजद नेत्री हेना शहाब, बेटा मोहम्मद ओसामा, मां और दोनों बेटियों से पूर्व सांसद ने बातचीत की।  मां, भाई और दादी के साथ दिल्ली मिलने गई पूर्व सांसद की दोनों बेटियां डॉक्टर हैं। हालांकि एक की पढ़ाई अभी पूरी नहीं हुई है। करीबी सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर बिटिया की शादी एक डॉक्टर से लगभग तय हो गयी है।

Suggested News