आरजेडी सांसद ए डी सिंह का CM नीतीश पर बड़ा हमला, कहा- बाहर से कितने मजदूरों को मिला रोजगार, बताएं आंकड़ा

आरजेडी सांसद ए डी सिंह का CM नीतीश पर बड़ा हमला, कहा- बाहर से कितने मजदूरों को मिला रोजगार, बताएं आंकड़ा

DESK : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले वार-पलटवार का दौर चरम पर पहुंच गया है. आरजेडी के तरफ से सीएम नीतीश सरकर पर चौतरफा हमला जारी है. इसी कड़ी में आरजेडी के राज्यसभा सांसद अमरेंद्रधारी सिंह ने स्वच्छता सर्वेक्षण- 2020 की रिपोर्ट और पलायन को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है.

अमरेंद्रधारी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से सवाल पूछते हुए कहा है कि आखिर क्यों बीते 15 सालों में बिहार से पलायन सबसे ज्यादा हुआ है. वो इसलिए हुआ क्योंकि बिहार में कोई काम नहीं है, बिहार में न कोई उद्योग आया, न कोई शिक्षा में काम हुआ, हेल्थ सेक्टर तो बिहार में है ही नहीं. कोरोना काल में पहले तो सीएम नीतीश कुमार अन्य राज्यों में काम कर रहे मजदूरों को आने नहीं दे रहे थे मजदूर पैदल चलकर आ रहे थे. उसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बाहर से आए मजदूरों को रोजगार दे रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार बताएं उन्होंने कितने मजदूरों को रोजगार दिया. ऐसे-ऐसे मजदूर भी बिहार आए हैं, जो हर महीना 30 से 40 हजार कमा रहे थे. उनमें कोई टेलर, कारपेंटर था. क्या हर आदमी को मिट्ठी खोदने का काम दिया जा सकता है.  नीतीश कुमार अपने घर में बैठकर ही सोच रहे हैं कि बिहार में बहार हैं.

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 रिपोर्ट पर क्या बोले अमरेंद्रधारी सिंह 


आगे अमरेंद्र सिंह ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की रिपोर्ट पर बोलते हुए कहा कि देश के बड़े शहरों में पटना सबसे गंदा शहर है. देश के 10 गंदे शहर में 6 शहर बिहार का है. जिसमें गया, बक्सर, भागलपुर, परसा बाजार, बिहार शरीफ और सहरसा भी नाम शामिल है. सर्वेक्षण के मुताबिक पटना का रेंक 70 वां है.  मुझे इस बात का अचंभा है कि पीएम नरेंद्र मोदी सीएम नीतीश कुमार को कैसे बर्दास्त करते हैं.

 कुछ साल पहले सीएम नीतीश कहा करते थे कि मिट्ठी में मिल जाउंगा पर बीजेपी से हाथ नहीं मिलाउंगा. कुर्सी के लिए नीतीश कुमार ने हाथ मिलाया है. पीएम मोदी चाहते हैं कि स्मार्ट सिटी बने, पर बिहार में उसका कुछ नहीं हुआ. सफाई का कुछ नहीं हुआ. पीएम मोदी चाहते हैं कि किसानों की आमदनी दुगनी हो जाए, पर बिहार में इसका कुछ नहीं हुआ. और तो और सीएम नीतीश कुमार किसानों की आमदानी घटा रही है. नीतीश कुमार बीजेपी से हाथ मिलाकर सीएम तो बन गए हैं. लेकिन नीतीश कुमार के विचार पीएम मोदी से मिलते नहीं है. उनके जो मन में आता है वो करते हैं. 



Find Us on Facebook

Trending News