बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा में तैनात एसएसबी के एक इंस्पेक्टर और एक जवान निलंबित, सीमा हैदर से जुड़ा है मामला

भारत-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा में तैनात एसएसबी के एक इंस्पेक्टर और एक जवान निलंबित, सीमा हैदर से जुड़ा है मामला

DESK : अपने प्यार को पाने को लिए अवैध रूप से पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को फिल्मों और नौकरी के बड़े पैकेज के ऑफर मिल रहे हैं। लेकिन जिस तरह से वह भारत आई, उसको लेकर अब भारत-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा में तैनात एसएसबी के एक इंस्पेक्टर और एक जवान को निलंबित कर दिया है। दोनों पर कर्तव्य में लापरवाही दिखाने को लेकर एक्शन लिया गया है। जांच में एसएसबी ने दोनों को दोषी पाया था। सीमा अपने चार बच्चों के साथ इसी रास्ते से नेपाल बॉर्डर पार करके भारत में दाखिल हुई थी और फिर ग्रेटर नोएडा पहुंची थी।

रिपोर्ट के मुताबिक सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 43वीं बटालियन के इंस्पेक्टर सुजीत कुमार वर्मा और हेड कांस्टेबल चंद्र कमल कलिता को निलंबित किया गया है। क्योंकि, 13 मई को उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिले सिद्धार्थ नगर में यात्री वाहन की जांच इन्हीं दोनों के द्वारी की गई थी, जिसमें सीमा अपने चार बच्चों के साथ सवार थी।

सूत्रों ने मुताबिक, एसएसबी इंस्पेक्टर और जवान को सीमा हैदर मामले की पूरी जांच होने तक निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ पूर्ण अदालती जांच प्रक्रिया शुरू होगी और उस दिन (13 मई) ड्यूटी पर मौजूद अन्य कर्मियों की भूमिका के अलावा, घटना के उन सभी पहलुओं की अब जांच की जाएगी, जो शुरुआती जांच के दौरान शामिल नहीं थे।

नेपाल के रास्ते भारत के नोएडा पहुंची थी सीमा हैदर

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में भारतीय प्रेमी सचिन मीना के पास पहुंची थी. इसके बाद मामला तूल पकड़ गया था। 4 जुलाई को सीमा को भारत में अवैध तरीके प्रवेश करने पर 4 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। साथ ही सचिन मीना को अवैध अप्रवासियों (सीमा हैदर और उसके बच्चों) को आश्रय देने के लिए जेल भेज दिया गया था। 

Suggested News