बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के भावी उम्मीदवार आनंद पुष्कर ने की मांग, वित्त रहित शिक्षकों का जारी हो अनुदान राशि

सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के भावी उम्मीदवार आनंद पुष्कर ने की मांग, वित्त रहित शिक्षकों का जारी हो अनुदान राशि

PATNA : सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में दिवंगत केदारनाथ पांडे के पुत्र आनंद पुष्कर लगातार शिक्षकों की समस्याओं को  गंभीरता से लेते हुए निराकरण को लेकर शिक्षकों के बीच जा रहे हैं। जो भी मूलभूत समस्याएं है। उन समस्याओं को गंभीरता  से उठा रहा हूं। लगातार उन समस्याओं को सुलझाने का प्रयास कर रहा हूं। लगातार विद्यालयों में घूम रहा हूँ। पिताजी के ध्यानाकर्षण के बाद ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वित्त रहित शिक्षा नीति को समाप्त किया था। लेकिन आज जो परेशानी है। 


उन्होंने कहा की वित्त रहित शिक्षकों के विगत कई वर्षों से लगभग 2016 से अनुदान राशि लंबित पड़ा हुआ है। इससे शिक्षकों की स्थिति थोड़ी अच्छी नहीं है। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करता हूं की उनका अनुदान राशि जारी करें। यही लड़ाई मेरे पिताजी स्वर्गीय केदारनाथ पांडे लड़ते आ रहे थे। पुष्कर ने कहा की पिताजी उनके सवाल को उठाते थे। उनका कहना था की वैसे शिक्षकों का एक वेतनमान होना चाहिए। 

आनंद पुष्कर ने कहा की आज शिक्षक को सम्मान देना और उनका अधिकार देना सरकार का कर्तव्य होता है। अगर शिक्षक ही भूखा रह जाएगा तो किस तरह से पठन पाठन को आगे बढ़ाया जाएगा। यह सोचने का विषय है। क्योंकि शिक्षक का अधिकार ही सबसे बड़ा इंपॉर्टेंट है जो हमारे पिताजी की लड़ाई रही है। 

उन्होंने कहा की वित्त रहित साथियों के लिए अनुदान समय भुगतान कराने के लिए, वेतनमान की लड़ाई के लिए वह किसी भी हालत में मिलना चाहिए। इस पर विचार विमर्श होना चाहिए। यह लागू होना चाहिए। यही आग्रह करता हूं। उनके अधिकार और उनके सम्मान की लड़ाई लड़ता रहूंगा।

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट  

Suggested News