मोकामा में फिर चला अनंत सिंह का जादू, नीलम देवी ने जला दिया लालटेन, रिकॉर्ड मतों से हासिल की जीत

मोकामा में फिर चला अनंत सिंह का जादू, नीलम देवी ने जला दिया लालटेन, रिकॉर्ड मतों से हासिल की जीत

पटना. मोकामा में हुए विधानसभा उपचुनाव में राजद की नीलम देवी ने 16741 वोटों के अंतर से अपने निकटतम प्रत्याशी भाजपा की सोनम देवी को हरा दिया. 3 नवंबर को हुए उपचुनाव की गिनती रविवार को हुई. नीलम देवी ने पहले राउंड से ही बढत बनाए रखी और किसी भी राउंड में उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को आगे बढने नहीं दिया. अंतिम राउंड की मतगणना के बाद नीलम देवी को 79,744 वोट आए. वहीं भाजपा की सोनम देवी 63003 वोट ही ला सकी. उन्हें 16741 वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. 

मोकामा से कुल उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. लेकिन हैरत की बात रही कि तीसरे नंबर पर नोटा को वोट मिला. नोटा के पक्ष में 2470 वोट आए. वहीं निर्दलीय उपेंद्र सहनी को 1709, सुनील कुमार को 1133, लालू प्रसाद यादव को 644 और धीरज कुमार मालाकार को 529 वोट आया. नीलम देवी पहली बार चुनाव मैदान में उतरी और उन्होंने जीत हासिल नया रिकॉर्ड बनाया है. 

मोकामा में राजद ने जेल में बंद बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को उम्मीदवार बनाया है. उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी सोनम देवी से था. सोनम देवी मोकामा के बाहुबली ललन सिंह की पत्नी हैं. वर्ष 2005 से मोकामा में विधायक अनंत सिंह को इस चुनाव में मात देने के लिए भाजपा ने ललन सिंह पर भरोसा किया है. 3 नवंबर को हुए चुनाव में 53 53.45 प्रतिशत मतदान हुआ था. बता दें कि बिहार की मोकामा सीट पर मौजूदा विधायक अनंत सिंह को एक आपराधिक मामले में दोषी ठहराए जाने के कारण पद से बर्खास्त कर दिया गया था, जिसके बाद उस सीट पर उपचुनाव हुआ है. 

यह लगातार छठा मौका है जब अनंत सिंह का मोकामा में परचम लहरा है. वे वर्ष 2005 से लगातार मोकामा से जीतते रहे हैं. इस बार उनकी सदस्यता जाने के कारण राजद ने उनकी पत्नी नीलम देवी को उम्मीदवार बनाया था. मोकामा में फिर से नीलम देवी का परचम लहरा और उन्होंने बड़ी जीत हासिल की. दरअसल मोकामा सीट पर वर्ष 1990 और 1995 में अनंत सिंह के भाई दिलीप सिंह विधायक बने थे. हालांकि 2000 के चुनाव में दिलीप सिंह को बाहुबली सूरजभान सिंह से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं 2005 से अनंत सिंह ने मोकामा से चुनाव लड़ना शुरू किया और लगातार जीतते रहे. अब उनकी पत्नी ने भी जीत का रिकॉर्ड बनाया है. 


Find Us on Facebook

Trending News