निगरानी टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 10 हज़ार रूपये घूस लेते अंचल अमीन को किया गिरफ्तार

निगरानी टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 10 हज़ार रूपये घूस लेते अंचल अमीन को किया गिरफ्तार

BEGUSARAI : निगरानी विभाग की ओर से आज बेगूसराय में बड़ी कार्रवाई की गयी है. जहाँ एक अंचल अमीन को निगरानी विभाग की टीम ने 10 हज़ार रूपये लेते घूस लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा. मामला बरौनी अंचल कार्यालय की बताई जा रही है. 


क्या है पूरा मामला

बरौनी प्रखंड के असुरारी गांव के गाछी टोला निवासी बालकृष्ण कुमार सिंह का करीब 2 वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा था. लेकिन अंचल कार्यालय के लापरवाही के कारण समस्या का निष्पादन नहीं किया जा रहा था. बताया जा रहा है की बरौनी अंचल के अमीन सुरेंद्र प्रसाद की ओर से जमीन की नापी रिपोर्ट देने के लिए 10 हजार रुपये के घूस की मांग की जा रही थी. थक हारकर बालकृष्ण कुमार सिंह के पुत्र अभिनंदन कुमार ने इसकी सूचना निगरानी विभाग को दी. 

सूचना मिलते ही निगरानी विभाग की टीम हरकत में आई और सुनियोजित तरीके से अपना जाल बिछाया. इस दौरान अंचल कार्यालय में वादी द्वारा जैसे ही 10 हजार रुपये घूस की राशि हाथ में थमाया. वैसे ही निगरानी टीम ने अंचल अमीन सुरेन्द्र प्रसाद को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा.   

इस संबंध में विजिलेंस टीम पटना के डीएसपी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि अंचल कार्यालय के प्रशाखा पदाधिकारी विशेश्वर पासवान एवं अभिनंदन कुमार को भी पूछताछ के लिए पटना ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि उस समय अंचल अधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को अनुपस्थित पाया गया. इस वजह से टीम द्वारा अंचल लेखापाल उमेश यादव को भी कड़ी फटकार लगाई गयी. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News