बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में 4 माह से वेतन नहीं मिलने पर एम्बुलेंस कर्मियों में बढ़ा आक्रोश, कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का किया ऐलान

नालंदा में 4 माह से वेतन नहीं मिलने पर एम्बुलेंस कर्मियों में बढ़ा आक्रोश, कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का किया ऐलान

NALANDA : पिछले 4 माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज जिले के एंबुलेंस कर्मियों ने 29 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। कर्मियों ने बिहारशरीफ के एक निजी सभागार में बैठक कर कार्य बहिष्कार करते हुए यह निर्णय लिया है। 

जिलाध्यक्ष सिकंदर कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले सिविल सर्जन से मुलाकात किए थे तो आश्वासन मिला था कि वेतन जल्द से जल्द भुगतान हो जाएगा। लेकिन उसके बाद भी वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है । जिसके चलते 102 एंबुलेंस कर्मचारी जो अल्प वेतन भोगी है। वह भूखमरी की कगार पर आ गए हैं। अगर जिला में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो उसकी सारी जवाबदेही स्वास्थ्य विभाग और पीडीपीएल कंपनी की होगी। क्योंकि सबसे बड़ा डर यही है कि पीडीपीएल कंपनी का टेंडर खत्म हो गया है।

आपको ज्ञात होगा कि पिछली जो कंपनी थी। वह भी हम लोग का 4 महीने का वेतन लेकर भाग गई थी। यही डर बना हुआ है। पीडीपीएल कंपनी जाती है तो हम लोग का 4 महीने का वेतन यह भी लेकर चले जाएगी। अगर आज शाम तक वेतन उपलब्ध नहीं हो पता है तो कल से सामूहिक अवकाश पर 102 एंबुलेंस के सभी 102 एंबुलेंस कर्मचारी सदर अस्पताल में एंबुलेंस खड़ी कर कर धरना पर बैठ जाएंगे। 

कहा की गाड़ी का मेंटेनेंस नहीं हो पा रहा है। जिले में कई 102 एंबुलेंस में टायर तक नहीं है। पदाधिकारी को जब इसकी सूचना दी जाती है तो इस पर किसी प्रकार का संज्ञान नहीं लिया जाता है। मौके पर सिकंदर कुमार, निवास कुमार, रविकिशन कुमार, रवि कुमार, धर्मेंद्र कुमार, रिपु प्रसाद, प्रसाद, रजनीकांत, पंकज कुमार, कुमार गौतम , अरुण व अन्य मौजूद थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News