लॉकडाउन में अपने गांव में पेड़ पर चढ़कर बात करता था ये अंपायर, अब घर घर पहुंचाया नेटवर्क

लॉकडाउन में अपने गांव में पेड़ पर चढ़कर बात करता था ये अंपायर, अब घर घर पहुंचाया नेटवर्क

Desk: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के भारतीय अंपायर अनिल चौधरी इन दिनों चर्चा में हैं. इसका कारण ये है कि इंटरनेट की कमी से जूझ रहे अपने गांव में उन्होंने घर-घर में नेटवर्क पहुंचा दिया. 

दरअसल, कोरोना के कहर के चलते अनिल चौधरी काफी दिन से शामली जिले में स्थित अपने गांव डांगरोल में हैं. पिछले दिनों लॉकडाउन में अनिल चौधरी को नेटवर्क की समस्या का सामना करना पड़ा था. गांव में कोई मोबाइल टावर नहीं होने के चलते नेटवर्क और इंटरनेट की स्पीड सुस्त होने से ग्रामीण परेशान थे. उन्हें भी इस परेशानी से जूझना पड़ा था.


हालत ये थी कि फोन पर बात करने के लिए उन्हें पेड़ पर चढ़ना पड़ा था. उनकी पेड़ पर चढ़ी हुईं तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. लेकिन अनिल चौधरी के प्रयास से ना सिर्फ उनके गांव में टावर लग गया बल्कि इंटरनेट और नेटवर्क की समस्या खत्म हो गई है.अब प्रतिदिन गांव के छात्र-छात्राएं व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी पढ़ाई भी कर रहे हैं. गांव में नेटवर्क होने के कारण प्रधानाध्यापक भी बच्चों की क्लास ले रहे हैं और उन्हें पढ़ा रहे हैं.

अनिल चौधरी इन दिनों अपने गांव में ही अपने बच्चों के साथ रह रहे हैं. उन्हें फोन करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी. लेकिन अब गांव में एक बड़ा टावर लग जाने से घर-घर में नेटवर्क पहुंच गया है. सभी ग्रामीण लोग अपने घर में रहकर फोन इस्तेमाल कर रहे हैं.



Find Us on Facebook

Trending News