बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे ट्रैक पर मिला एएनएम का शव, होली के अगले दिन हुई थी सगाई, अप्रैल में होनी थी शादी

रेलवे ट्रैक पर मिला एएनएम का शव, होली के अगले दिन हुई थी सगाई, अप्रैल में होनी थी शादी

BAGHA : खबर बगहा से है,  जहां शहरी पीएचसी में काम करनेवाली एएनएम का क्षत विक्षत शव रविवार की रात गोरखपुर-वाल्मीकिनगर रेल खंड पर कैलाश नगर के पास मिला। मृत एएनएम की पहचान ललिता कुमारी(32साल) के रूप में की गई है। वहीं पास में ही मृतका का टूटा हुआ मोबाइल फोन भी मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि ललिता की होली के एक दिन बाद ही सगाई हुई थी और अप्रैल में शादी होनी थी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, रविवार की रात करीब नौ बजे एक युवती रेल लाइन पर बैठकर मोबाइल से बात कर रही थी। रेलवे लाइन के पास गए कुछ लोगों ने उसको मना भी किया था। उसके बावजूद भी वह वहां से नहीं हटी। जिसके बाद उसकी क्षत विक्षत लाश मिली है। कुछ लोगों ने बताया कि जननायक एक्सप्रेस से कटने से उसकी मौत हुई है।

रविवार की रात गोरखपुर की ओर से आ रही मालगाड़ी के गार्ड व ड्राइवर ने रेलवे ट्रैक पर शव देखने के बाद इसकी सूचना पर आरपीएफ को दी। मौके पर पहुंची आरपीएफ ने इसकी सूचना पठखौली थाने को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने कब्जे में लेकर जांच में जुट गई। कुछ देर बाद उसका शव मिला। मामले में आरपीएफ ने रेलवे की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है।

किराए के मकान में रहती थी

लखीसराय जिला के कजरा थाना क्षेत्र के श्रीधना कजरा निवासी एएनएम ललिता कुमारी पिता कृष्णनंदन प्रसाद तीन साल से शहरी पीएचसी में तैनात थी। बगहा दो मंत्री मार्केट के सामने सुखवन रोड पर किराये की मकान में रहती थी। सूचना पर शहरी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश सिंह नीरज व स्वास्थ्य कर्मी भी घटनास्थल पर पहुंचे। प्रभारी ने बताया कि ललिता रविवार को अवकाश पर थी। उसकी टीकाकरण में डयूटी थी।

थानाध्यक्ष अनीष कुमार ने बताया कि घटना स्थल व शव की स्थिति को देख प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। जबकि दूसरी तरफ परिवार के लोगों ने इसे हत्या करार दिया है। स्वजन के आवेदन पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

23 अप्रैल को थी शादी

सोमवार की दोपहर मृतका ललिता के पिता कृष्णनंदन लाल, मां मंजू देवी व मामा पंकज कुमार अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे। रोते हुए बताया कि पुत्री की मंगनी 27 मार्च को गांव पर हुई। 23 अप्रैल को बिहार शरीफ नालंदा में शादी तय थी। शादी तय होने के बाद ललिता खुश थी।

वहां से आने के बाद यह घटना घटित हुई है। आत्महत्या का कोई कारण नजर नहीं आता है। उसकी हत्या करके हत्यारों ने शव को रेलवे ट्रैक पर डाल दिया है। प्राथमिकी दर्ज करते हुए हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस , प्रशासन से मांग कर रहे हैं।

 

Suggested News