अनोखा मामला: जब पति की उदासी का कारण पत्नी को चला पता तो उसने उठाया ये बड़ा कदम....

अनोखा मामला: जब पति की उदासी का कारण पत्नी को चला पता तो उसने उठाया ये बड़ा कदम....

पटना डेस्क... उनकी शादी को तीन साल हो चुके थे, यूं तो दोनों एक-दूसरे से नाराज नहीं थे, लेकिन पति हमेशा उदास रहता था। जब पत्नी को पता चला कि पति को कोई और पसंद है तो उसने समझदारी दिखाते हुए खुद तलाक लिया और फिर पति की शादी उसकी प्रेमिका से करवा दी। यह अनूठा मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का है। भोपाल के कुटुंब न्यायालय में पति-पत्नी आपसी सहमति से तलाक लेने का निवेदन लेकर पहुंचे थे। पति अपनी पत्नी को तलाक नहीं देते हुए प्रेमिका से भी शादी करके दोनों को साथ रखना चाहता था, लेकिन  यह कानूनी रूप से संभव नहीं था, इसलिए पत्नी ने समझदारी दिखाते हुए तलाक ले लिया। पत्नी समझदार होने के साथ स्वाभिमानी भी है, इसलिए आपसी सहमति से तलाक के दौरान जब पति अपनी पत्नी को एक मकान और भरण-पोषण की राशि देने के लिए तैयार हुआ तो उसने इंकार कर दिया। 

काउंसेलिंग में पत्नी ने कहा कि शादी के डेढ़ साल बाद मेरा पति किसी दूसरी लड़की के प्रति आकर्षित हो गया, और उससे प्रेम करने लगा। शायद मेरे अंदर ही कोई कमी रही होगी, जिससे वह किसी अन्य लड़की से प्यार करने लगा। पति ने मुझे पत्नी से ज्यादा दोस्त का दर्जा दिया। ऐसे में दो प्यार करने वालों के बीच मेरा रहना सही नहीं था। कोई भी रिश्ता कानूनी तौर पर भी मजबूत होना चाहिए, इसलिए तलाक लेने का फैसला किया और दोनों की मंदिर में शादी करवाई। 

पति ने कहा कि पत्नी बहुत समझदार है

काउंसेलिंग में पति ने कहा कि उसने घर वालों की पसंद से शादी की थी। उसकी पत्नी बहुत अच्छी है, लेकिन शादी के बाद एक लड़की से उसका प्रेम हो गया। 

कुटुंब न्यायालय की काउंसलर सरिता राजानी ने बताया कि पति देनों महिलाओं से संबंध बनाए रखना चाहता था, जो कानूनी तौर पर संभव नहीं है। पत्नी भी काफी समझदार थी, तलाक देकर प्रेमिका से शादी करवा दी। अ बवह पअने पति से दूर रहती है और दोनों का घर बसता हुआ देखकर खुश है। 


Find Us on Facebook

Trending News