जानिए कब जारी होगी NEET की आंसर शीट, स्टेप वाइज स्टेप समझिए कैसे डाउनलोड कर सकेंगे

 जानिए कब जारी होगी NEET की आंसर शीट, स्टेप वाइज स्टेप समझिए कैसे डाउनलोड कर सकेंगे

DESK : भारी विरोध प्रदर्शन के वाबजूद देशभर में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG 2020) सफलतापूर्वक आयोजित किया गया. कोरोना संकट के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)ने परीक्षा को कैंसिल नहीं किया और तय समय पर परीक्षा ले ली गयी. अब छात्रों को आंसर शीट का इंतजार है. मिली जानकारी के अनुसार NEET की आंसर शीट सितंबर के तीसरे हफ्ते में जारी कर दी जाएगी. एजेंसी के वेबसाइट पर आपको आसानी से आंसर शीट मिल जाएगा. 

उम्मीदवार अपने उत्तर का मिलान भी कर सकते है और ये पता लगा सकते हैं कि उन्होंने कितने क्वेश्चन्स एटेम्पट किए है. उसमें से कितने सही हैं और कितने गलत. आंसर शीट सभी प्रश्न पत्रों के कोड के लिए प्रदान की जाएगी. उस कोड का मिलान कर आप आसानी से अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन कर सकते हैं. इसके साथ ये भी पता लगा सकते है कि आपके संभावित स्कोर क्या हैं ? 

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे आंसर शीट

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं.

- अब  ‘Candidate login’ पर क्लिक करें.

-  एप्लीकेशन ID और पासवर्ड डालें.

- अब सब्मिट करें. आंसकी की PDF फाइल आपके सामने होगी. भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

आपको बता दें कि NEET 2020 के प्रश्न पत्र को तीन प्रश्नों में विभाजित किया गया था -  फिजिक्स,  केमिस्ट्री और बायोलॉजी परीक्षा में इन तीनों सेक्शन से 45 प्रश्न शामिल थे.  वहीं 180 मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन थे. पूरी परीक्षा 720 अंकों की थी. आप अपने आंसर शीट से खुद का इवैल्यूएशन कर सकते हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News