बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सड़क सुरक्षा को लेकर एओएमएसआई का अभियान जारी, पटना इकाई ने गंगा देवी महिला कॉलेज में छात्राओं को किया जागरूक

सड़क सुरक्षा को लेकर एओएमएसआई का अभियान जारी, पटना इकाई ने गंगा देवी महिला कॉलेज में छात्राओं को किया जागरूक

PATNA : केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है की सड़क सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और 2030 तक सड़क दुर्घटना से होने वाली मौतों को 50 प्रतिशत तक कम करने का लक्ष्य है। सड़क दुर्घटना 2022 पर नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, 4.6 लाख सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं, इनमें 1.68 लाख लोगों की मौतें हुई हैं और 4 लाख लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। आंकडें के मुताबिक देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं होती हैं और 19 मौतें होती हैं।

इसी कड़ी में एसोसिएशन ऑफ ओरल एण्ड मैग्जिलोफेशियल सर्जनस औफ ईंडिया ( ए ओ एम एस आइ ) संपूर्ण भारत में 11 जनवरी से 17 जनवरी तक आपातकालीन प्रबंधन और सड़क यातायात सुरक्षा अभियान चला रहा है। इसके तहत एसोसिएशन की पटना इकाई ने आज महिला जागरुकता के मद्देनजर पटना के गंगा देवी महिला महाविद्यालय परिसर में तमाम छात्राओं एवं शिक्षिकाओं के समक्ष आपातकालीन प्रबंधन और सड़क यातायात सुरक्षा संबंधित विषय पर परिचर्चा की और खुद से आपातकालीन स्थिती में मरीज की जान कैसे बचाए इस पर विस्तार से ट्रेनिंग दी। 

इस ट्रेनिंग में छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। वहीँ लगभग 25 लड़कियों को इस अभियान के तहत एसोसिएशन की पटना इकाई ने उच्च गुणवता वाले हेलमेट का वितरण किया। सर्जनस की टीम से डॉ श्रुति खेमका ने सभी लड़कियों को ट्रेनिंग दी और डॉ ईरम अनवर और डॉ मरियम अख्तर ने विस्तार से सभी छात्राओं को आपातकालीन प्रबंधन की जानकारी दी। 

गंगा देवी महिला महाविद्यालय की प्राचार्या रिमझिम शील ने समस्त डॉक्टर की टीम की सराहना की और आश्वासन दिया कि यह महिला महाविद्यालय सदैव समाज कल्याण के लिए तत्पर है। साथ ही सड़क सुरक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध है। कालेज परिसर से शिक्षिकाओं में मंजरी शुक्ला, उर्वशी गौतम और ज्योति माला ने छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। आइजीआइएमएस के डॉ प्रियंकर सिंह ने समस्त लोगों का इस अभियान से जुड़ने के लिए आभार जताया।

Suggested News