बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सदर अस्पताल स्थित अपोलो डायलिसिस सेंटर की हुई शुरुआत, डीएम व सदर विधायक रहे मौजूद

सदर अस्पताल स्थित अपोलो डायलिसिस सेंटर की हुई शुरुआत, डीएम व सदर विधायक रहे मौजूद

JAHANABAD : कुछ दिनों पूर्व सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जहानाबाद के जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल स्थित नए यूनिट अपोलो डायलिसिस सेंटर को जल्द से जल्द शुरू करने का आदेश दिया था,जिसको लेकर अस्पताल प्रशासन द्वारा अंतिम तैयारियां की जा रही थी, वही तैयारियां पूर्ण होने के बाद आज मंगलवार को जिले के सदर अस्पताल के नई यूनिट अपोलो डायलिसिस सेंटर की शुरुआत हो गई है। इस दौरान जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पांडे एवं सदर विधायक सुदय यादव मौजूद रहे>

 जहानाबाद के जिलाधिकारी में मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए बताया कि आज से हमारे जिले में डायलिसिस सेंटर की शुरुआत हो गई है, अब जिले में क्रॉनिक किडनी पेशेंट को कहीं दूर जाने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें अब डायलिसिस की सुविधा जहानाबाद के सदर अस्पताल में ही मिल जाएगी, सदर अस्पताल के इस सेंटर में 5 मरीजों को एक साथ डायलिसिस करने ने की सुविधा उपलब्ध है,इसके साथ ही अगर जरूरत पड़ी तो यह सुविधा 24 घंटे जारी रहेगी। 

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जो बीपीएल वर्ग से लोग आते हैं उन्हें यह सुविधा फ्री में उपलब्ध होगी एवं जो सामान्य वर्ग के मरीज है उन्हें बहुत ही कम फीस देना पड़ेगा। गौरतलब हो कि पिछले काफी समय से जिले में डायलिसिस सेंटर शुरू करने की मांग की जा रही थी और अब तक यह सुविधा जहानाबाद ज़िले में उपलब्ध नहीं थी।

 जहानाबाद जिले के किडनी मरीजों को दूसरे शहर में जाकर डायलिसिस करवाना पड़ता था जिससे उन्हें काफी परेशानी होती थी, लेकिन अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि सदर अस्पताल में यह सुविधा शुरू होने के बाद अब जिले के मरीजों को परेशानियों का सामना नही करना पड़ेगा। वह इस दौरान जहानाबाद के विधायक सुदय यादव,अस्पताल अधीक्षक डीडी चौधरी एवं जिले की सिविल सर्जन  डॉक्टर साजिया कुरैशी मौजूद रही।

Suggested News