बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण के राजेंद्र स्टेडियम में 2400 नए शिक्षकों को दिया जाएगा नियुक्ति पत्र, कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण, डीईओ ने दी जानकारी

सारण के राजेंद्र स्टेडियम में 2400 नए शिक्षकों को दिया जाएगा नियुक्ति पत्र, कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण, डीईओ ने दी जानकारी

SARAN: एक बार फिर बीपीएससी के तहत परीक्षा पास कर शिक्षक बनने का सपना संजोए अभ्यर्थियों का सपना सच होता नजर आ रहा है। आगामी 13 जनवरी को सारण के लिए आवंटित कुल 3400 शिक्षकों में से 2400 को शहर के राजेंद्र स्टेडियम में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। इसके लिए प्रशासनिक और विभागीय स्तर पर मुकम्मल तैयारी शुरू हो गई है। शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने के लिए इस बार राजेंद्र स्टेडियम में चार पंडाल बनाए जाएंगे। यह कक्षा वार होगा मसलन कक्षा 1 टू 5 के लिए कक्षा 6 टू 8 के लिए कक्षा 9 एंड 10th के लिए एवं कक्षा 11 और 12th के लिए अलग-अलग पंडाल बनेंगे। यानी इन्हीं पंडाल में लगे कुर्सियों पर अभ्यर्थी बैठेंगे और फिर उन्हें बारी बारी से नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री के पास जाएंगे 1000 शिक्षक

सारण के लिए आवंटित कुल 3400 शिक्षकों में से 1000 शिक्षकों को मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र दिलवाया जाएगा। इनके लिए 25 बस किराए पर ले ली गई है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी की मानें तो शिक्षकों को पूरी सुविधा के साथ पटना रवाना किया जाएगा। शेष 2400 शिक्षकों को राजेंद्र स्टेडियम में ही नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। वहीं पिछली बार की तरह इस बार भी सारण के शिक्षक अभ्यर्थी राजेंद्र स्टेडियम में बैठे ही पूरे राज्य में होने वाले नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को देख सकेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री के द्वारा किए जाने वाले नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को भी देख सकेंगे। जैसे ही वहां नियुक्ति पत्र वितरण समारोह शुरू हो जाएगा सारण में भी वितरण शुरू हो जाएगा। इसके लिए एनआईसी सारण की टीम लाइव प्रसारण करने की तैयारी में जुट गई है। स्टेज और राजेंद्र स्टेडियम के परिसर में कई बड़े स्क्रीन लगाए जाएंगे।

प्रमंडल स्तर के अधिकारी जुटेंगे

नियुक्ति वितरण समारोह में प्रमंडल स्तर के अधिकारी उपस्थित होंगे इसके लिए भी तैयारी शुरू हो गई है। उनके आमंत्रण को लेकर विभागीय स्तर पर और प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारी चल रही है। डीएम के अलावा आयुक्त और अन्य अधिकारी मौके पर रहेंगे यानी प्रमंडल और जिले के तमाम पदाधिकारी इस अवसर का गवाह बनेंगे। राज्य मुख्यालय की ओर से जिले के अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है। मुख्य रूप से पेयजल,यूरिनल, साफ सफाई आदि की व्यवस्था करने को कहा गया है। मेडिकल टीम के समूह भी राजेंद्र स्टेडियम में उपस्थित रहेंगे।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम रहेगी बहाल

चुकी नियुक्ति पत्र लेने वालों में देश के कोने-कोने से अभ्यर्थी आ रहे हैं। ऐसे में अभ्यर्थियों को बेहतर जानकारी देने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम की भी व्यवस्था की गई है ताकि उनको बेहतर ढंग से बताया जा सके। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार सभी वर्ग के शिक्षकों को अलग-अलग पंडाल में बैठाया जाएगा और फिर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से आमंत्रित किया जाएगा और आवश्यक सूचना दी जाएंगे। अधिकारी ने कहा कि, नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर सभी प्रकार की तैयारी की जा रही है। जिलाधिकारी से जो जो निर्देश मिल रहे हैं। उसका पालन किया जा रहा है। अभ्यर्थियों को कोई परेशानी ना हो इसका भी ख्याल रखा जा रहा है जिनको पटना भेजा जाना है उनके लिए बस की व्यवस्था की गई है।

Suggested News