छात्रा के हिम्मत की दाद! अपहरण की साजिश को अकेले किया विफल, बाल में लगी पिन को बनाया हथियार, जानें पूरा मामला....

छात्रा के हिम्मत की दाद! अपहरण की साजिश को अकेले किया विफल, बाल में लगी पिन को बनाया हथियार, जानें पूरा मामला....

BAHRAICH: देश में आधी आबादी, यानी की महिलाएं और बच्चियां कितनी सुरक्षित हैं, यह हमें बताने की जरूरत नहीं है। समय ऐसा है कि दिन हो या रात, बच्ची अगर घर के बाहर जाती है तो मां-बाप हथेली पर कलेजा रखकर उसके घर आने की राह देखते रहते हैं, और घर सही सलामत घर लौटने पर लाख बार भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं। इसी बीच खबर है उत्तर प्रदेश की एक ऐसी साहसिक लड़की की, जिसने अकेले अपहरणकर्ताओं का सामना किया, और उनके चंगुल से भागकर सुरक्षित बच भी गई।

यह मामला बहराइच जिले के नगर कोतवाली थाना अंतर्गत स्टीलगंज तालाब के पास का है। यहां की रहने वाली कक्षा चार की छात्रा रोज की तरह स्कूल जाने को घर से निकली। इसी बीच रास्ते में कांग्रेस भवन के पास अचानक ही एक अपहरणकर्ता के करीब आया और उसका हाथ पकड़ लिया और अपने साथ ले जाने की कोशिश करने लगा। पहले तो अचानक हुए इस हमले से छात्रा बेहद ही डर गई। इसके बाद उसने अपनी हिम्मत और बहादुरी दिखाते हुए बालों में लगी पिन को अपहरणकर्ता के हाथ में जोर से घुसा दिया। इससे अपहरणकर्ताओं के चंगुल ढीला पड़ गया और वह पूरी जान लगा कर स्कूल की तरफ भागी और वहां पहुंचकर ही रुकी। इस दौरान रास्ते में वह काफी तेजी से चिल्ला रही थी जिससे आसपास वालों की नजर उस पर पड़ गई और अपहरणकर्ता फरार हो गया।

आनन-फानन में घटना की सूचना इलाकाई पुलिस को दी गई। सूचना पाने के बाद नगर कोतवाली के पुलिसकर्मी स्कूल पहुंचे और घटना की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। दिनदहाड़े स्कूली छात्रा के साथ हुई अपहरण की घटना से आम लोगों में भय व्याप्त हो गया है। ऐसे में स्कूल और कोचिंग जाने वाली छात्राएं खुद को बेहद डरा और असहाय महसूस कर रही हैं। हालांकि पुलिस के आला अधिकारी अपनी नाकामी को छुपाने के लिए इस मामले पर बोलने को तैयार नही है। उनका कहना है कि जो शख्स था, वह मानसिक रूप से विक्षिप्त था। हालांकि स्कूल के प्रिंसिपल की तहरीर पर मामले की जांच की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News