सेना प्रमुख CDS बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश की ये हो सकती है बड़ी वजह

सेना प्रमुख CDS बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश की ये हो सकती है बड़ी वजह

नई दिल्ली. तमिलनाडु के कुन्नूर में जिस जगह भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ वहां बुधवार को मौसम काफी खराब था. सेना के क्रेश हुए हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी मौजूद थीं. 

भारतीय वायु सेना की ओर से इस संबंध में ट्वीट किया गया है. वायुसेना ने कहा है कि यह Mi-17V5 हेलिकॉप्टर था, जिसमें सीडीएस बिपिन रावत समेत 14 लोग सवार थे. वायुसेना ने कहा है कि हादसे के कारणों की वजह तलाशी जा रही है. वायु सेना ने जांच के आदेश दिए हैं. 

हेलिकॉप्टर में सवार लोगों में नायक गुरुसेवक सिंह, जितेंद्र सिंह, लांस नायक विवेक कुमार, बी साई तेजा आदि शामिल थे. घटनास्थल के पास से कुछ लोगों को 80 फीसदी तक घायल अवस्था में बरामद किया गया है जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है. 

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने अचानक धमाके के साथ एक तेज आवाज सुनी. कुछ देर में यह स्पष्ट हो गया कि यह हेलिकॉप्टर क्रैश है. बाद में पता चला कि यह सेना का हेलिकॉप्टर है. स्थानीय लोगों ने कुछ लोगों को घायल अवस्था में वहां से हटाया. फ़िलहाल वहां के लोगों का कहना है कि मौसम जिस प्रकार से धुंध से घिरा है और पूरा इलाका घने जंगलों से घिरा है तो संभव है कि हेलिकॉप्टर इन वजहों से जंगल क्रेश हो गया. 

Find Us on Facebook

Trending News