बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आतंकी हमलों के बाद घाटी में उतरी फौज, पीएम मोदी ने दिए आतंकवाद के खिलाफ सख्त एक्शन के निर्देश, हो सकता है कुछ बड़ा

आतंकी हमलों के बाद घाटी में उतरी फौज, पीएम मोदी ने दिए आतंकवाद के खिलाफ सख्त एक्शन के निर्देश, हो सकता है कुछ बड़ा

DESK : जम्मू कश्मीर में जिस तरह से पिछले चार दिनों से आतंकी हमले हुए हैं, उसके बाद अब भारतीय फोर्स पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गई है और पूरे घाटी में फोर्स उतर गए हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि फोर्स को किसी भी कार्रवाई के लिए पूरी छूट प्रदान कर दी गई है।

इससे पहले कश्मीर में हुई आतंकी हमलों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल समेत अन्य अधिकारियों संग हाई लेवल बैठक की. इस दौरान पीएम मोदी को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी स्थिति की पूरी जानकारी दी गई और उन्हें आतंकवाद विरोधी प्रयासों से अवगत कराया गया. पीएम मोदी ने बैठक में आतंकवाद के खिलाफ सख्त एक्शन के निर्देश दिए हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में अधिकारियों से आतंकवाद विरोधी क्षमताओं का पूरा उपयोग करने को कहा है. इसका सीधा संकेत है कि किसी भी सूरत में अब आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा.

गृह मंत्री और उपराज्यपाल से बात की

प्रधानमंत्री मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की है। सुरक्षाबलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन पर चर्चा की है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी बात की है। उनसे जम्मू-कश्मीर में स्थिति का जायजा लिया है. प्रधानमंत्री को स्थानीय प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई है.

चार दिन में चार आतंकी हमले

बता दें कि बीते 4 दिनों में जम्मू-कश्मीर में तीन जगहों रियासी, कुठआ और डोडा जिले में आतंकी हमला हुआ है. इन आतंकी हमलों में 9 लोगों और एक सुरक्षाबल के जवान की जान चली गई. इसके अलावा कई सुरक्षाकर्मी और अन्य लोग घायल भी हुए हैं.

डोडा जिले में हुए आतंकी हमलों के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए. साथ ही इन आतंकियों की सूचना देने पर इनाम का ऐलान भी किया है. पुलिस ने इन आतंकवादियों के बारे में ठोस जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये (प्रत्येक पर पांच लाख रुपये) का इनाम देने की भी घोषणा की.

बुधवार को करीब 1.45 बजे आतंकवादियों ने डोडा जिले के भद्रवाह इलाके के चत्तरगल्ला में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की जॉइंट चेकपोस्ट पर फायरिंग कर दी. एक अन्य घटना में, आतंकवादियों ने गंडोह इलाके में एक तलाशी दल पर हमला किया, जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित सात सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.

मामले में जम्मु कश्मीर पुलिस ने चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं. माना जा रहा है कि ये आतंकी भद्रवाह, थाथरी, गंडोह के ऊपरी इलाकों में छिपे हो सकते हैं।


Suggested News