गया में गिरा आर्मी का प्लेन, ट्रेनिंग के दौरान तकनीकी खराबी के कारण हुआ हादसा, मचा हड़कंप

गया में गिरा आर्मी का प्लेन, ट्रेनिंग के दौरान तकनीकी खराबी के कारण हुआ हादसा, मचा हड़कंप

GAYA : जिला के बोधगया  प्रखंड अंतर्गत बगदाहा गांव के बेली आहार  में आर्मी की ट्रेनिंग देने वाली   प्लेन में तकनीकी खराबी के कारण प्लेन अचानक खेत में गिर गया। हालांकि इस दौरान किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान खेत में प्लेन को गिरता हुआ देख बड़ी संख्या में लोंगो की भीड़ वहां पहुंच गई। इसमें बड़ी संख्या बच्चों की थी, जिनके लिए प्लेन को इतने करीब से देख पाना बड़ी खुशी की तरह था। 

गया आर्मी कैंट एयरपोर्ट के पास  रोज रूटिंग ट्रेनिंग की उड़ान भरता है। गुरुवार को जब सुबह में उसकी ट्रेनिंग के लिये पायलेट   उड़ान भरा  लेकिन कुछ ही समय के बाद  प्लेन में टेक्निकल खराबी होने के कारण  अनियंत्रित हो गया और गेहूं के खेत में   पायलट ने प्लेन को गिरा दिया।  प्लेन गिरता देखकर  आस पास के ग्रामीण गेहूं के खेत में लोग पहुंचने लगे। जिसके बाद प्लेन में सवार चालकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। 

घटना के कुछ देर बाद आर्मी के पाँच जवान भी उन्हें मदद के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए और सुरक्षित पायलट को अपने साथ ले गए। साथ ही खराब प्लेन  बॉडी को भी वह अपने साथ वैन के माध्यम से उठाकर लेकर गए।  इस पूरी घटना की पुष्टि  कोई अधिकारी के द्वारा फिलहाल नहीं किया गया है।  जबकि जिन लोगों का गेहूं की खेत की फसल बर्बाद हुई है। वह सरकारी मुआवजा की दावा कर रहे है। वह सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें मुआवजा क्षतिपूर्ति दिया जाए।


Find Us on Facebook

Trending News