बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कला संस्कृति मंत्री ने कहा- बिहार में जल्द बनेगा फिल्म सिटी, मैथिली भोजपुरी सहित क्षेत्रीय भाषाओं के कलाकारों को मिलेगा बेहतर प्लेटफार्म

कला संस्कृति मंत्री ने कहा- बिहार में जल्द बनेगा फिल्म सिटी, मैथिली भोजपुरी सहित क्षेत्रीय भाषाओं के कलाकारों को मिलेगा बेहतर प्लेटफार्म

DARBHANGA :  बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री सह दरभंगा के प्रभारी मंत्री जितेन्द्र कुमार राय गुरुवार को दरभंगा पहुंचे। जहां उन्होने अम्बेडकर सभागार में जिला के आला अधिकारियों के साथ जिले में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की। वहीं बैठक में मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने बाढ़ सुखाड़ सहित जिले में चल रहे विकास योजनाओं के संबंध में कई दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर  बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, पीएचडी मंत्री ललित यादव, सहित विधायक शामिल थे।

वहीं बैठक के बाद कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री जितेन्द्र कुमार राय ने प्रेस वार्ता कर कहा की बिहार सरकार कला विश्वविद्यालय खोलने को लेकर काफ़ी उत्सुक है। विभाग में भी इसको लेकर चर्चा जोरों पर है। उक्त बाते बताते हुए कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र राय ने कहा की बिहार में जल्द कला विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी।

लेकिन अभी राजगीर में खेल विश्वविद्यालय के भवन निर्माण का कार्य चल रहा है और जहाँ तक खेल के संदर्भ में विकास का बात है तो जिले के हर प्रखंड में स्टेडियम का निर्माण किया जाना है। जिसमे 13 प्रखंडों में निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। 6 प्रखंडों में जिला पदाधिकरी को आदेश दिया गया है की जमीन चिन्हित कर के विभाग को सूचित करे। जिसके बाद हमलोग अभिलंब स्वीकृति दिलाने का प्रयास करेंगे। 

वही मंत्री ने कहा कि मैं स्वीकार करता हु की बिहार में अभी तक फिल्म को लेकर कोई पॉलिसी नही है। लेकिन हमलोग यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़ का जो फिल्म पॉलिसी है। साथ ही बहुत सारे राज्य के फिल्म पॉलिसी पर बिहार सरकार के द्वारा कमिटी बना कर अध्ययन किया जा रहा है। कमिटी के निर्णय के बाद देश के सबसे बेहतर फिल्म पॉलिसी को हमलोग लागू करेगे। जिससे मैथिली, भोजपुरी तथा अन्य सभी भाषाओं के क्षेत्रीय कलाकारों को एक अच्छा प्लेटफार्म मिल सके।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 


Suggested News