बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, यूपी प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल

अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, यूपी प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल

आसिफ खान, लखनऊ: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 177 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं। शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद केजरीवाल जेल से बाहर आए हैं। 5 सिंतबर को फैसला सुरक्षित रखने के बाद जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्वल भुइयां ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से फैसला सुना दिया। बेल मिलने के बाद कोर्ट का ऑर्डर जैसे ही तिहाड़ जेल पहुंचा तो, सीएम केजरीवाल को तिहाड़ से रिहा कर दिया गया। आम आदमी पार्टी के नेता उन्हें रिसीव करने के लिए जेल के बाहर मौजूद रहे। केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी तिहाड़ के बाहर मौजूद रहीं। 


जैसे ही यह खबर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लगी खुशी की लहर दौड़ गई राजधानी लखनऊ में भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत के बाद खुशी का माहौल देखने को मिला अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलते ही कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जमानत के बाद प्रदेश पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर खुशी का इजहार किया। 


तिहाड़ जेल में जमानत के संबंध में औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शाम को करीब 6.25 बजे वे जेल से बाहर आ गए. उनके जेल से बाहर आते ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ गया और वे नारेबाजी करने लगे. केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में दो जजों की खंडपीठ ने अरविंद केजरीवाल को जमानत पर रिहा करने का फैसला सुनाया. जस्टिस उज्जल भुइयां ने सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के समय पर गंभीर सवाल उठाते हुए केंद्रीय एजेंसी द्वारा "देर से की गई गिरफ्तारी" को अनुचित ठहराया. अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद 10 दिनों चली पूछताछ के बाद उन्हें तिहाड़ भेज दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी विशेष अनुमति याचिका में आम आदमी पार्टी के संयोजक ने अपनी गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड आदेशों को चुनौती दी थी, साथ ही भ्रष्टाचार के मामले में जमानत के लिए भी दबाव डाला था. सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था।

Suggested News