अरवल में सामाजिक बर्तन के लिए भिड़े दो गुट, 6 लोग घायल

अरवल में सामाजिक बर्तन के लिए भिड़े दो गुट, 6 लोग घायल

Arwal: जिले के महेंदीया थाना अंतर्गत सवाजपुरा गांव में मुस्लिम समुदाय के ही दो कमिटी आंसर मिलत कमिटी और न्यू कमेटि के बीच सामाजिक बर्तन की लड़ाई से शुरू होकर मस्जिद और इमामबाड़े की जमीन तक पहुंच गया. जिसमें जमकर लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चले हैं. जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हुए  है और सभी का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

वहीं इलाज करा रहे अंसार मिलत कमेटी के घायल व्यक्ति  कयामुद्दीन अंसारी एवं अलाउद्दीन अंसारी और सईदा खातून ने बताया कि  आपस के ही मुस्लिम समुदाय के दूसरे कमेटी के लोगों से सामाजिक बर्तन को लेकर विवाद शुरू हो गया. जिस का निपटारा पंचायत के पूर्व मुखिया एवं सरपंच एवं गांव वाले की मदद से सुलझाया गया लेकिन न्यू कमेटी के लोगों ने  मजीद के जमीन एवं इमामबाड़ा के जमीन में अपना हक जमाने लगे. बैठक किया गया तो न्यू  कमेटी के  इकबाल नाम का लड़का गाली गलौज करने लगा और जब इसका हम लोगों ने विरोध किया तो न्यू कमेटी के लगभग 40 पचास लोगों ने इकट्ठा होकर हम लोगों पर लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चलाने लगे.

 जिसमें बीच-बचाव करते हुए करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. जिसमें अंसार मिलत कमेटी के फैजान अंसारी जो विकलांग थे उन्हें भी लोगों ने नहीं छोड़ा और बुरी तरह से पीट दिया. उसके बाद लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों द्वारा इलाज के उपरांत बताया गया सभी लोग बुरी तरह जख्मी हैं.

सभी का इलाज किया जा रहा है वही मेहंदीआ  थाना अध्यक्ष शंकर  सिंह ने बताया कि  दोनों पार्टी की तरफ से कोई आवेदन  नहीं दिया गया है. फिलहाल  पुलिस  मामले को जांच कर शांति बहाल करने में जुटी है और आवेदन देने के बाद दोषियों के ऊपर कार्रवाई भी किया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News