बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरवल में ऑपरेशन मुस्कान से लोगों के चेहरे पर दिखी, पुलिस ने लौटाए 18 लोगों के चोरी और गुम हुए मोबाइल

अरवल में ऑपरेशन मुस्कान से लोगों के चेहरे पर दिखी, पुलिस ने लौटाए 18 लोगों के चोरी और गुम हुए मोबाइल

ARWAL : अरवल पुलिस ऑपरेशन मुस्कान के तहत जिले के लोगों के चेहरे पर लगातार मुस्कान ला रही है। वैसे लोग जिनका मोबाइल खो गया था और उसकी उम्मीद छोड़ दिए थे। उनके खोए मोबाइल को ढूंढ कर उसके सही मालिक तक अरवल पुलिस पहुंचा रही है। खोए हुए मोबाइल मिलने के बाद लोग अपनी खुशी को रोक नहीं पा रहे हैं। इसी ऑपरेशन मुस्कान के तहत अरवल पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 18 लोगों के खोए मोबाइल को दिया गया। जिसकी अनुमानित कीमत तीन लाख चालीस हजार रुपये आंकी गई है। 

इस दौरान एसपी विद्यासागर ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर लगातार अरवल पुलिस वैसे लोग जिन्होंने अपने मोबाइल खो जाने या चोरी हो जाने की नजदीकी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उनके मोबाइल को ढूंढ कर लगातार दिया जा रहा है। डीआईयू की टीम सनहा किये गए मोबाईल को खोजकर वास्तविक धारकों को ऑपरेशन मुस्कान के तहत वापस दिला रही है। इस दौरान मार्च तक 343 मोबाइल ढूंढ कर उसके सही मालिक को सौंपा गया है। एसपी ने कहा कि अगर किसी की मोबाईल चोरी या गुम हो गई तो मोबाईल मालिक स्थानीय थाने में सनहा जरूर दर्ज कराएं। इस मौके पर डीआईयू के मोहम्मद कलीम अंसारी सहित उनकी अन्य टीम शामिल थे।

ऑपरेशन मुस्कान के तहत अपने खोए हुए मोबाइल मिलने के बाद लेने पहुंचे मोबाइल के सही मालिकों में कुर्था प्रखंड के बारा गांव के नेहा कुमारी ने बताया की अपने खोए मोबाइल के उम्मीद को छोड़ दिया था। मोबाइल खोने के बाद हमने अपने नजदीकी थाने कुर्था में आवेदन दिया। इसके बाद हम निश्चिंत हो गए कि यह मोबाइल कहां मिलने वाला है। लेकिन अचानक एक दिन पहले फोन आया कि आपका मोबाइल खो गया था, वह मिल गया है। यह सुनकर मुझे तो पहले विश्वास नहीं हुआ फिर और लोगों से पता किया। इसके बाद मेरे खुशी का ठिकाना नहीं था। आज आकर अपना मोबाइल लेकर काफी खुश हूं। 

कहा की इसके लिए एसपी सर को और उनके पूरे टीम का दिल से बहुत बहुत बधाई देती हूँ। वहीं कैथा लोदीपुर गांव निवासी संतोष कुमार ने भी अरवल पुलिस को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के कार्य से आमलोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ता है। मुरझाए हुए चेहरे पर मुस्कान दिलाना बड़ी बात है। इसके लिए सहृदय एसपी साहब को एवं अरवल पुलिस की डीआईयू की टीम,संबंधित थाने के पदाधिकारी को  धन्यवाद देते हैं।

अरवल से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News