विधानसभा अध्यक्ष बनते ही अवध बिहार चौधरी ने किया आसन से लालू का गुणगान, सीएम नीतीश की दूरदर्शिता पर कह दी बड़ी बात

विधानसभा अध्यक्ष बनते ही अवध बिहार चौधरी ने किया आसन से लालू का गुणगान, सीएम नीतीश की दूरदर्शिता पर कह दी बड़ी बात

पटना. राजद के विधानसभा सदस्य अवध बिहारी चौधरी शुक्रवार को सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष चुने गए. उन्होंने सदन की कुर्सी संभालते ही राजद और लालू यादव से अपने निकटस्थ रिश्तों को लेकर खूब सारी बातें की. चौधरी के विधानसभा अध्यक्ष बनने पर सीएम नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सहित विभिन्न सदस्यों ने उन्हें बधाई दी. साथ ही आसन की गरिमा को बनाए रखने की सदस्यों ने भावना प्रकट की. 

सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करते हुए अवध बिहारी चौधरी ने कहा, वे राजनीतिक और सार्वजनिक जीवन में महात्मा गांधी और लोहिया के विचारों से प्रभावित रहे हैं. सीवान से आने के कारण वे शुरू से प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद को आदर्श मानते रहे हैं. लोकनायक जयप्रकाश नारायण के विचारों से प्रभावित रहे हैं. साथ ही बाबा साहब भीमराव अंबेडकर, डॉ राम मनोहर लोहिया एवं जननायक कर्पूरी ठाकुर के उन आदर्शों को भी अपनाने का भी प्रयास किया जिससे समाज के वंचित और पीड़ित समुदायों के साथ खड़ा हुआ जाता है. उनकी तकलीफों को दूर करने का प्रयास किया जाता है.

उन्होंने कहा कि मैं अपने को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मैं लालू प्रसाद का करीबी हूं. उन्होंने मुझे मान सम्मान दिया. उन्होंने हमेशा मेरा हौसला बढ़ाया. अन्याय के विरुद्ध लड़ने का हिम्मत दी. उनकी राजनीतिक कुशलता संघर्ष करने की प्रेरणा देती है. इसलिए मैं उनके दीर्घायु होने की कामना करता हूं क्योंकि लालू यादव देश में एकमात्र सेकुलर और अब्बल दर्जे के समाजवादी नेता हैं जो सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारे को मजबूत करने की दिशा में काम करते हैं.

अवध बिहारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री विवेकवान हैं. उनमें विराट दूरदर्शिता है.  उनके पास प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह जी जैसी प्रशासनिक कुशलता है. उनके पास सबको साथ लेकर चलने का जज्बा है. साथ ही उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर भी उन्होंने कहा कि यह बिहार का सौभाग्य है कि तेजस्वी यादव जैसा युवा नेता राज्य को मिला है. तेजस्वी युवा जोश से लबरेज हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News