बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही भाजपा –जदयू में नारे लगाने की होड़, राजभवन में नीतीश जिंदाबाद और जय श्री राम के नारों से गूंजा

नीतीश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही भाजपा –जदयू में नारे लगाने की होड़, राजभवन में नीतीश जिंदाबाद और जय श्री राम के नारों से गूंजा

पटना. राजभवन में नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही भाजपा और जदयू के समर्थकों में नारेबाजी की होड़ लग गई. जेडीयू और भाजपा के कार्यकर्ता के बीच नारा लगाने की होड़ में जहाँ जदयू समर्थकों ने नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगाए, वहीं भाजपा की ओर से जय श्री राम के नारे से राजभवन गूंज गया. दोनों और से लगातार काफी देर तक नारेबाजी होते रही. 

नीतीश कुमार ने इतिहास कायम करते हुए एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. नीतीश कुमार को राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. नीतीश कुमार ने एक रिकॉर्ड कायम करते हुए नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. वहीं वर्ष 2020 में विधानसभा चुनाव में एनडीए के साथ सरकार बनाने के बाद उन्होंने इसी कार्यकाल में तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली. इसके पहले 10 अगस्त 2022 को महागठबंधन सरकार में उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. लेकिन रविवार सुबह नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया और इसके साथ ही बिहार में 18 महीने पुरानी महागठबंधन सरकार गिर गई.

नीतीश कुमार के अतिरिक्त भाजपा की ओर से सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है. वहीं जदयू कोटे से विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र यादव, श्रवण कुमार मंत्री बने हैं. हम कोटे से जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन भी मंत्री बने हैं जबकि निर्दलीय सुमित कुमार को भी मंत्री बनाया गया है. इसके पहले नीतीश कुमार ने जब रविवार सुबह इस्तीफा दिया तो एनडीए की ओर से उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया. राजभवन में एनडीए नेताओं ने जाकर नीतीश कुमार के समर्थन में पत्र सौंपा. 

वहीं नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के रष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित चिराग पासवान, जीतन राम मांझी आदि उपस्थति रहे. 

Suggested News