बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आशा देवी ने बरकरार रखा जिला परिषद उपाध्यक्ष पद, पक्ष में पड़े 24 वोट,निवर्तमान अध्यक्ष कुमारी स्तुति गुप्ता की टीम पड़ी कमजोर

आशा देवी ने बरकरार रखा जिला परिषद उपाध्यक्ष पद, पक्ष में पड़े 24 वोट,निवर्तमान अध्यक्ष कुमारी स्तुति गुप्ता की टीम पड़ी कमजोर

पटना जिला परिषद् उपाध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में आशा देवी विजयी रहीं. छज्जूबाग स्थित समाहरणालय (हिन्दी भवन) के ऑडिटोरियम हॉल में हुए चुनाव में आशा देवी ने चंदन कुमार को पराजित कर दिया.  जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)-सह-जिलाधिकारी पटना शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में मतदान और मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. 

बता दें कि  पिछले दिनों जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी स्तुति गुप्ता के खिलाफ 10 जनवरी 2024 को अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था . उच्च न्यायालय के आदेश अनुसार उपस्थित सदस्यों में बहुमत सिद्ध करने के क्रम में 22 उपस्थित सदस्यों में 19 मत अध्यक्ष कुमारी स्तुति गुप्ता के विरोध में पड़े 1 ने मतदान का बहिष्कार किया और 2 मत रद्द किए गए.

 इस प्रकार स्तुति गुप्ता के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हुआ। फिर स्तुति गुप्ता के पक्ष के सदस्यों द्वारा उपाध्यक्ष आशा देवी के खिलाफ 16 फरवरी 2024 अविश्वास प्रस्ताव को 21 के मुकाबले 23 मतों से पास कराया गया था जो आज 21 मार्च 2024 को 20 के मुकवाले 24 मत से विश्वास प्राप्त कर अपने पद को बरकरार रखा है.

उपाध्यक्ष आशा देवी को अध्यक्ष पद की प्रवल दावेदर अंजू देवी का समर्थन प्राप्त था। अब समझा जा रहा है कि निवर्तमान अध्यक्ष कुमारी स्तुति गुप्ता की टीम कमजोर पड़ गई है और कहा जा रहा है कि कुछ सदस्य स्तुति गुप्ता से टूटकर अंजू देवी के साथ आने को तैयार है . इस तरह से अध्यक्ष पद के लिए अंजू देवी का जीत सुनिश्चित माना जा रहा है. अभी तक अध्यक्ष के विश्वास के लिए तिथि का निर्धारण नहीं हुआ है, देखते हैं आगे क्या होता है.

Report- Ranjan


Suggested News