CM नीतीश कुमार ने अशोक चौधरी को दी बड़ी जिम्मेदारी, चुनाव से पहले जेडीयू को संभालेंगे

CM नीतीश कुमार ने अशोक चौधरी को दी बड़ी जिम्मेदारी, चुनाव से पहले जेडीयू को संभालेंगे

पटना : इस वक्त बड़ी खबर आ रही है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू में अहम बदलाव किया गया है. जानकारी के मुताबिक जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष की कमान अशोक चौधरी को सौंप दी गई है. यानी बिहार विधानसभा चुनाव ने पहले सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा दांव चल दिया है. 

बता दें कि मौजूदा वक्त में अशोक चौधरी बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री हैं. और सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते हैं. साथ ही अशोक चौधरी जेडीयू कार्यालय का सारा काम भी देखते हैं. इससे पहले सीएम नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली की सारी जिम्मेदारी अशोक चौधरी के जिम्मे ही थी. अशोक चौधरी की पहचान बिहार में बड़े दलित नेता के तौर है. एक तरह से कह सकते हैं कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सीएम नीतीश कुमार ने दलित वोटबैंक को गोलबंद करने के लिए बड़ा दांव चला है. मिल रही जानकारी के मुताबिक जेडीयू के ललन सिंह आज ही ऑफिशियल तौर एलान करेंगे.

इससे पहले अशोक चौधरी बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर भी रह चुके हैं. 26 फरवरी 2018 को जब जीतनराम मांझी एनडीए छोड़कर महागठबंधन में गए थे. इसी दौरान अशोक चौधरी ने कांग्रेस छोड़कर जेडीयू का दामन थामा था.


Find Us on Facebook

Trending News