बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी ड्यूटी के लिए जा रहे ASI की ट्रेन से गिरकर हुई मौत, आरा जंक्शन पर हुआ हादसा

चुनावी ड्यूटी के लिए जा रहे ASI की ट्रेन से गिरकर हुई मौत, आरा जंक्शन पर हुआ हादसा

ARA : चुनावी ड्यूटी पर जाने के दौरान ट्रेन से गिरकर एक एएसआई की मौत हो गई। घटना आरा जंक्शन की बताई जा रही है। ASI की पहचान चौरी थाना क्षेत्र के बेरथ गांव निवासी सत्येंद्र सिंह के रूप में हुई है, जो सुपौल जिला के बलुआ बाजार थाना में ASI के पद पर पोस्टेड थे. इधर, मृतक एएसआई के जीजा सतेन्द्र सिंह ने बताया कि वह करीब चार वर्ष से सुपौल में पोस्टेड थे। सुपौल में इलेक्शन कराने के बाद वह मंगलवार की सुबह वह ट्रेन से कैमूर जिला के भभुआ इलेक्शन ड्यूटी में जा रहे थे। 

मृतक एएसआई सत्येंद्र सिंह।

भभुआ-इंटरसिटी से फिसला पैर

बताया जाता है कि रविवार को ASI सत्येंद्र सिंह सुपौल से चुनाव ड्यूटी में जाने के लिए कैमूर के लिए निकले थे, लेकिन रास्ते में तबीयत खराब होने की वजह से वह आरा में रुक गए। यहां डॉक्टर से इलाज कराने के बाद मंगलवार सुबह वह भभुआ-पटना इंटरसिटी पर चढ़ रहे थे, तभी ट्रेन खुल गई और पैर फिसलने से वह ट्रेन के नीच गिर गए. इस दौरान घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

इधर इस घटना के बाद स्टेशन पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. जानकारी मिलते ही तुरंत आरपीएफ की टीम पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेजा। वहीं परिजनों को घटना की जानकारी दी. घटनास्थल से आरपीएफ ने ASI का सर्विस पिस्टल और 25 गोली बरामद किया, जिसे जब्त कर लिया गया।

कुछ समय पहले एएसआई के पद पर मिला प्रमोशन

 मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक सत्येंद्र सिंह की नौकरी 16 वर्ष पहले सिपाही के पद पर हुई थी. हाल ही में उनका एएएसआई के पद पर प्रमोशन हुआ था। मृतक ने अपने पीछे अपनी पत्नी के साथ एक पुत्र और पुत्री को छोड़ दिया है. वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

Editor's Picks